Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर आज इन पर बना रहे फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Aug 27, 2019 पर 13:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


BANK/ NBFCs


RBI ने जालान पैनल के सुझावों को मंजूरी दी। बिमल जालान रिपोर्ट की सिफारिशों के मुताबिक RBI 1.76 लाख करोड़ रुपए सरकार को देगी। जैसा कि बिमल जालान कमिटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि RBI यह फंड एकसाथ नहीं बल्कि चरणबद्ध तरीके से सरकार को देगी।


इसके तहत फिस्कल ईयर 2018-19 में RBI डिविडेंड और सरप्लस फंड से 1.23 लाख करोड़ रुपए सरकार को देगी। बाकी के  52,637 करोड़ रुपए अतिरिक्त प्रावधान के रूप में चिन्हित किया गया है। अतिरिक्त प्रावधान की यह राशि RBI की आर्थिक पूंजी से संबंधित संशोधित नियमों (ECF) के आधार पर निकाली गई है।



BANK OF BARODA


Tier-I, II Bonds के जरिए 2150 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिली है।


PIDILITE


Chetana Expotential के साथ JV करार हुआ है। JV में Pidilite की मेजोरिटी हिस्सेदारी होगी। Chetana Expotential के साथ ये करार भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश में एंसिलियरी प्रोडक्ट के लिए किया गया है।


RELIANCE NIPPON LIFE AMC


Nippon Life ने कंपनी में ओपन ऑफर के जरिए 10.6% हिस्सा खरीदा है।


JET AIRWAYS


लेंडर्स ने EoI जमा करने की तारीख बढ़ाई है जिसके चलते खरीदार 31 अगस्त तक बोली जमा कर सकेंगे।


HDIL


NCLAT में कंपनी के खिलाफ दिवालिया अर्जी स्वीकार हुई है।  HDIL IBC के तहत ऑर्डर के खिलाफ अपील करेंगे।


TCS


अमेरिकी कर्मचारियों से भेदभाव के मामले में राहत मिली है। अमेरिकी अदालत ने नई सुनवाई से इनकार किया है। भारतीय कर्मचारियों को वरीयता के दावों को खारिज किया है। कोर्ट ने 20 अगस्त को नई सुनवाई से इनकार किया है।


INFOSYS


बायबैक कमिटी ने बायबैक खत्म करने को मंजूरी दी है। कंपनी ने 747.38 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 11.05 करोड़ शेयर खरीदें है। कंपनी ने बायबैक पर 8,260 करोड़ रुपये खर्च किए है।


MSCI REBALANCE


MSCI ने HDFC Life को Global Standard Index में शामिल किया है। Global Small Cap Index से Union Bank को हटाया गया है। Hero Moto, Bharti Airtel का वेटेज बढ़ा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।