Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर आज इन पर बना रहे फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 14:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


BIOCON


US FDA ने Insulin Glargine दवा के लिए कंपनी को Complete Response Letter जारी किया है। मलेशिया के प्लांट में Corrective Action Plan पूरा नहीं होने से CRL जारी किया गया है। Insulin Glargine Mylan-Biocon की नई दवा है है। कंपनी की बंगलुरु ईकाई को भी 4 आपत्तियां मिली हैं।


BPCL/IOC


सूत्रों के मुताबिक BPCL में सरकार अपना पूरा हिस्सा बेच सकती है। IOC के BPCL में सरकार का हिस्सा खरीदने की उम्मीद है।


MARUTI


अगस्त में Maruti Suzuki ने उत्पादन में 33.9 फीसदी कटौती की गई। कंपनी ने पिछले साल के 1.68 लाख के मुकाबले 1.11 लाख गाड़ियां बनाई। लगातार सातवें महीने प्रोडक्शन में कटौती देखने को मिली।


ऑटो बिक्री में गिरावट


अगस्त में ऑटो बिक्री में खासी गिरावट देखने को मिली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी की कुल बिक्री पिछले महीने 32 फीसदी से ज्यादा गिरी है। कंपनी की घरेलू बिक्री में 36 फीसदी तो पैसेंजर कार बिक्री में 42 फीसदी गिरावट हुई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री में भी काफी गिरावट हुई है। अगस्त में M&M की बिक्री 25 फीसदी गिरकर 36 हजार यूनिट रही है। वहीं एक्सपोर्ट 15 फीसदी गिरकर 2.5 हजार यूनिट के करीब रही है। टाटा मोटर्स को सबसे ज्यादा झटका लगता दिख रहा है। अगस्त में कंपनी की कुल घरेलू बिक्री में 49 फीसदी गिरावट देखने को मिली है।


TATA STEEL


Tata Steel Europe का जापान की JFE Shoji से करार हुआ है। Cogent Power Inc को बेचने के लिए ये करार किया गया है। Tata Steel ने करार के वित्तीय ब्यौरे नहीं दिए हैं।


AURO PHARMA


कंपनी का चीन की 2 कंपनियों के साथ JV करार हुआ है। नीदरलैंड की सब्सिडियरी के जरिए ये करार किया गया है। इस JV में नीदरलैंड की सब्सिडियरी का 57 फीसदी हिस्सा है।


DIVIs LAB


कंपनी के विशाखापत्नम प्लांट को क्लीन चिट मिल गई है। कंपनी को Ireland & Slovenia के दवा रेगुलेटर से हरी झंडी मिली है। 26-30 अगस्त के बीच यूनिट की जांच हुई थी।


HDFC/ GRUH FINANCE


HDFC ने गृह फाइनेंस में 247.15 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 6.74 करोड़ शेयर बेचे हैं। HDFC गृह फाइनेंस में आगे हिस्सा नहीं बेचेगा।


YES BANK


बैंक को शेयर कैपिटल 800 करोड़ से बढ़ाकर 1,100 करोड़ करने को मंजूरी मिल गई है।


NEWLAND LAB


हैदराबाद प्लांट के लिए US FDA की जांच रिपोर्ट मिली।


DHFL


बोर्ड ने कर्ज को इक्विटी में बदलने को मंजूरी दे दी है। कर्ज को इक्विटी में बदलने से ओनरशिप बदलनी संभव है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।