Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 13:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


Sun Pharma


कंपनी ने खातों के फॉरेंसिक ऑडिट की पुष्टि की है। FY16-18 के खातों का फॉरेंसिक ऑडिट जारी है। SEBI के आदेश पर ये फॉरेंसिक ऑडिट चल रहा है। इस पर Sun Pharma ने स्टॉक एक्सचेंजों को सफाई दी है।


Indiabulls housing


कंपनी के खिलाफ दिल्ली HC में PIL दाखिल हुई है। इसमें प्रोमोटर्स पर फंड की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। इस PIL में SIT से जांच कराने की मांग की गई है। PIL में कहा गया है कि RBI, SEBI, SFIO, RoC, NHB ने कंपनी पर कोई एक्शन नहीं लिया है। फंड हेराफेरी की SFIO से भी जांच की मांग की गई है। इस पर Indiabulls ने कहा है कि कोर्ट में PIL का मुकाबला करेंगे। मर्जर अटकाने के लिए PIL दाखिल की गई है।


Tech Mahindra


AT&T से कई सालों का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी AT&T को डिजिटल सेवाएं देगी।


Prabhat Dairy


कंपनी की शेयर डीलिस्ट करने की योजना है। मंगलवार को बोर्ड बैठक में इस पर फैसला होगा। प्रोमोटर की 49.9 फीसदी हिस्सेदारी बाय बैक की योजना है।


Ashok Leyland


एन्नोर प्लांट में 6 दिन प्रोडक्शन बंद रहेगा। सुस्ती को देखते हुए 6 सितंबर से प्लांट में छुट्टी।


जूट कंपनियां


15 सितंबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगेगा। इन पर खाद्य और उपभोक्ता मंत्रालय के विभागों में बैन लगेगा। मंत्रालय से जुड़े PSUs में भी सिंगल यूज प्लास्टिक बैन लगेगा।


PNB


पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी।


शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार गुरुवार को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक हुई। इस बैठक में विलय को मंजूरी दी गई है। वित्त मंत्रालय ने तीनों बैंकों को विलय के प्रस्ताव पर चर्चा करने को कहा था। मंत्रालय के निर्देश के  बाद ही यह बैठक बुलाई गई थी।


भारतीय रिजर्व बैंक से सलाह-मश्विरा करने के बाद वित्त मंत्री की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने विलय पर आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है।


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में, सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक और आंध्रा बैंक एवं कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने की घोषणा की थी।


इसके अलावा PNB के बोर्ड ने प्रीफरेंशियल शेयरों का आवंटन करके सरकार की तरफ से 18,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की भी मंजूरी दे दी।


30 अगस्त को सरकार ने PNB में पूंजी डालने की घोषणा की थी। इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलायी गयी है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।