Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 14:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ZEE ENT


Essel Group और Invesco Oppenheimer की डील पूरी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक MFs को Zee से 45-60 फीसदी बकाया रकम मिल गई है। HDFC MF को 580 करोड़ रुपये यानी करीब 50 फीसदी रकम मिली है। ABSL को 760 करोड़ यानी करीब 49 फीसदी, ICICI Pru को 435 करोड़ यानी करीब 60 फीसदी और कोटक को 207 करोड़ यानी करीब 52 फीसदी रकम मिली है।


Yes Bank


Yes Bank के राणा कपूर Paytm को अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए बातचीत कर रहे हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच बातचीत चल रही है।


अगस्त में राणा कपूर ने नोएडा की मोबाइल पेमेंट कंपनी के फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा से बातचीत की थी। Paytm में जापान के सॉफ्टबैंक की हिस्सेदारी है। खबर है कि राणा कपूर Yes Bank की अपनी और अपने परिवार की पूरी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पूरी हिस्सेदारी करीब 1800-2000 करोड़ रुपए में बिकेगी। फिलहाल दोनों के बीच बातचीत चल रही है।


62 साल के कपूर, उनके परिवार के सदस्यों और उनके नियंत्रण वाली इनवेस्टमेंट फर्म के पास Yes Bank में कुल 9.64 फीसदी हिस्सेदारी है। 9 सितंबर को Yes Bank के शेयर 4.5 फीसदी बढ़कर 63.10 रुपए पर बंद हुए थे। इस दौरान निफ्टी में 0.52 फीसदी और बैंक इंडेक्स में 0.94 फीसदी की तेजी आई थी। 10 सितंबर को मुहर्रम की वजह से शेयर बाजार बंद है।


मौजूदा वैल्यूएशन पर कपूर और उनके परिवार की शेयरहोल्डिंग की कुल वैल्यू 1550 करोड़ रुपए है। अगर Paytm और राणा कपूर के बीच यह डील हो जाती है तो देश के सबसे चर्चित बैंकर और बैंकिंग सेक्टर के सीरियल आंत्रप्रेन्योर का करियर खत्म हो जाएगा।


पिछले कुछ साल में राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ी हैं। 2015 में वह Yes Bank के को-प्रमोटर मधु कपूर के साथ बोर्ड अप्वाइंटमेंट की कानूनी जंग हार गए थे। इसके बाद RBI ने गवर्नेंस में खामी और खराब कम्प्लाएंस कल्चर का हवाला देकर राणा कपूर को Yes Bank के CEO और MD के पद से हटा दिया। Yes Bank में कपूर की हिस्सेदारी इनवेस्टमेंट फर्म्स Yes Capital और मॉर्गन क्रेडिट्स के जरिए है। उनकी बेटी राखी, रोशनी और राधा इन इनवेस्टमेंट कंपनियों की डायरेक्टर हैं।


GLENMARK PHARMA


Olux Foam के  जेनरिक वर्जन Clobetasol Propionate Foam को US FDA से अंतिम मंजूरी मिल गई है।


DFM Foods


AI Global Invsts ने 249.50 प्रति शेयर के भाव पर ओपन ऑफर दिया है। ये ओपन ऑफर 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए है।


SUN PHARMA


कंपनी ने रूस की PJSC Biosintez में हिस्सा बढ़ाकर 100 फीसदी कर दिया है। PJSC Biosintez में अभी तक कंपनी का 96.96 फीसदी हिस्सा था।



TATA MOTORS


चीन में अगस्त के दौरान JLR की बिक्री 17.4 फीसदी बढ़ी है।


INDIAN HUME PIPE


कंपनी को Gowardhan Project से 133.08 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


MRPL


जरूरी कदम उठाने के बाद रिफाइनरी के Phase III का ऑपरेशन शुरू हो गया है।



RELIANCE NIPPON


एक प्रोमोटर 3.15 फीसदी हिस्सा बेचेगा। प्रोमोटर के पास 11, 12 सितंबर को अतिरिक्त 3.15 फीसदी हिस्सा बेचने का विकल्प है। ब्लॉक डील के लिए फ्लोर प्राइस 262 रुपये प्रति शेयर तय की गई है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।