Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 23, 2019 पर 12:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


PETRONET LNG


पीएम मोदी ने अपने हफ्ते भर की अमेरिकी यात्रा के पहले दिन एनर्जी सेक्टर के CEO के साथ राउंड टेबल बैठक की । ये बैठक अमेरिकी में एनर्जी सेक्टर के नाम से मशहूर शहर ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई। बैठक में टेल्यूरियन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस (LNG) के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग पर हस्ताक्षर किए। पांच मिलियन टन LNG के लिए समझौता हुआ है। टेल्यूरियन और पेट्रोनेट ने इसके लिए ट्रांजैक्शन एग्रीमेंट को मार्च 2020 तक अंतिम रूप दिए जाने का लक्ष्य रखा है।



होटल स्टॉक्स


वित्तमंत्री ने पहले कॉरपोरेट टैक्स और उसके बाद बाजार को GST का बूस्टर दिया है। वित्त मंत्री ने कल कई सेक्टर को GST में राहत दे दी है। सबसे ज्यादा फायदा टूरिज्म इंडस्ट्री को हुआ है।


इसके अलावा कुछ चीजों पर GST दरों में बढ़ोतरी भी हुई है। 7500 से ज्यादा किराए वाले होल्ट रुम पर GST घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं 1000 से कम के रुम पर GST खत्म कर दिया गया है। हालांकि ऑटो सेक्टर को GST में राहत देने पर कोई फैसला नहीं हो पाया। उधर बिस्कुट पर GST घटाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।


SCI/CONCOR


सूत्र के मुताबिक अगले दो हफ्ते में 3-4 बड़ी कंपनियों में स्ट्रेटजिक सेल का फैसला संभव है। शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया पर जल्द फैसला हो सकता है। अभी इसमें सरकार की हिस्सेदारी 63.75 फीसदी है। इसके अलावा कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में स्ट्रेटजिक सेल हो सकता है। इसमें अभी सरकार की हिस्सेदारी 54 फीसदी है। सूत्रों के मुताबिक सरकार चालू साल में 25 फीसदी तक हिस्सेदारी बेच सकती है। एयर इंडिया में पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए 2-3 हफ्ते में EOI संभव है। 


BIOCON


बंगलुरु प्लांट के लिए USFDA से 3 आपत्तियां मिली हैं। New Drug Substance Facility को Form 483, New Drug Product Facility को 3 आपत्तियां और एक सामान्य आपत्ति जारी हुई है। Biocon ने कहा है कि कंपनी को US FDA की चिंताएं दूर करने का भरोसा है। Corrective & Preventive Action से चिंताएं दूर करेंगे।


RELIANCE CAPITAL/R INFRA


CARE ने कंपनी की रेटिंग घटाकर डिफॉल्ट ग्रेड की है। CARE ने रेटिंग BB से 8 प्वाइंट घटाकर D की है। भारी कर्ज को देखते हुए CARE ने रेटिंग घटाई है।


CIPLA


कंपनी के बंगलुरु प्लांट को USFDA से क्लीन चिट मिली है। USFDA ने बंगलुरु प्लांट पर EIR जारी की है। USFDA ने 15 से 19 जुलाई के बीच जांच की थी।


HEG


प्रोमोटर ने 18 सितंबर को 19 करोड़ शेयर बेचे हैं।


ARVIND


CARE ने कंपनी की लॉन्ग टर्म NCDs की रेटिंग घटाई है। CARE ने ये रेटिंग AA से घटाकर AA- की है।


IIFL


कंपनी का बोर्ड 25 SEP को NCD से 800 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार करेगा।


IPCA LAB


प्रोमोटर्स को प्रेफरेंशयल कनवर्टिबल वारंट जारी होंगे। 26 सितंबर को बोर्ड बैठक में ये फैसला संभव है।


FILATEX INDIA


कंपनी के दहेज प्लांट से कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू हो गया है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।