Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 25, 2019 पर 14:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


POWER GRID


सूत्रों के मुताबिक पावर ग्रीड की 20 हजार करोड़ रुपये की ट्रांसमिशन लाइन निजी हाथों में सौंपने की योजना है। इसको अगले एक साल में दो अलग-अलग चरणों में बेचने का प्रस्ताव है। पहले 6 महीने में 10 हजार करोड़ रुपये की ट्रांसमिशन लाइन निजी हाथों में सौंपी जाएगी। दूसरे 6 महीने में बाकी 10 हजार करोड़ रुपये की ट्रांसमिशन लाइन निजी हाथों में सौंपी जाएगी। ये बिक्री सरकारी कंपनियों के एसेट मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम का अहम हिस्सा है। सरकारी कंपनियों के एसेट मॉनेटाइजेशन पर बनी कमेटी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


SPICEJET/INDIGO/GMR INFRA/ ADANI ENT 
 
सूत्रों के मुताबिक 6 और एयरपोर्ट को निजी हाथों में सौंपने के लिए अगले चरण की शुरुआत हो गई है। दूसरे चरण में 6 और एयरपोर्ट की पहचान की गई है इसमें वाराणसी, रायपुर, इंदौर, भुवनेश्वर, अमृतसर, तिरची शामिल हैं। अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करती है। बता दें कि पहले चरण में 6 एयरपोर्ट की निलामी हो चुकी है। पहले चरण में अदानी, जीएमआर, जीवीके जैसी कंपनियों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। अदानी एंटरप्राइजेज को 6 एयरपोर्ट का जिम्मा मिला था। दूसरे चरण में भी ये निजी कंपनियां दिलचस्पी दिखा सकती हैं। सरकारी कंपनियों के एसेट मॉनेटाइजेशन पर बनी कमेटी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


KAVERI SEEDS


कंपनी के बोर्ड ने 700 रुपये के भाव पर बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


Axis Bank


सूत्रों के मुताबिक बैंक नें QIP इश्यू का भाव 629 रुपये प्रति शेयर तय किया है। QIP से 12500 करोड़ रुपये के बजाय 13000-13500 करोड़ रुपये जुटाए गये हैं। बैंक प्रोमोटर्स से 2,500 करोड़ रुपये और जुटाएगा। QIP का करीब 48 फीसदी हिस्सा FIIs ने सब्सक्राइब किया है। QIP में DIIs का हिस्सा करीब 33 फीसदी है। Hedge Funds ने QIP में 16 फीसदी शेयर सब्सक्राइब किए हैं।



 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।