Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 27, 2019 पर 12:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


NMDC


सरकार NMDC के नागरनार प्लांट में हिस्सेदारी बेचेगी। नागरनार स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ के बस्तर में है। सूत्रों के मुताबिक इस पर विनिवेश मंत्रालय ने कैबिनेट ड्राफ्ट नोट जारी किया है जिसको जल्द  मंजूरी मिल सकती है। विनिवेश के साथ-साथ नागरनार स्टील प्लांट का NMDC से डीमर्जर का प्रस्ताव भी है। प्रधानमंत्री कार्यालय में NMDC के नागरनार प्लांट में हिस्सेदारी बेचने पर बैठक हुई है। बैठक में NMDC के नागरनार प्लांट में हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। कैबिनेट ड्राफ्ट नोट के मुताबिक प्लांट तैयार होने से पहले ही हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव है। इस स्टील प्लांट के तैयार होने में अभी करीब 10 महीने का वक्त है। इसकी सालाना उत्पादन क्षमता 3 मिलियन टन होगी। 2016 में इस प्लांट के लिए कैबिनेट से सैद्धांतिक मंजूरी मिली थी। हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए दोबारा कैबिनेट से मंजूरी जरूरी है।


YES BANK


बैंक के प्रोमोटर राणा कपूर ने 4.65 करोड़ शेयर बेचे हैं। YES Capital के जरिए ये 1.8 फीसदी हिस्सेदारी बेची गई है। NSE पर बल्क डील के जरिए 241.5 करोड़ में ये हिस्सा बेचा गया है। अब राणा कपूर की बैंक में हिस्सेदारी घटकर 4.9 फीसदी हो गई है।


LAXMI VILAS BANK


बैंक के डायरेक्टर्स के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। Religare Finvest की शिकायत पर EOW ने एक्शन लिया है। इन पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया है। डायरेक्टर्स पर 791 करोड़ के डिपॉजिट में धोखाधड़ी का आरोप है।


DRL


चीन के सरकारी अस्पतालों में दवा सप्लाई की मंजूरी मिल गई है। DRL चीन में जेनरिक दवा सप्लाई की मंजूरी वाली पहली भारतीय कंपनी है। कंपनी को Olanzapine की सप्लाई के लिए ऑर्डर मिला है।


MAHINDRA LOGI/ ALL CARGO/ FUTURE NETWORK/SNOWMAN/CONCOR/VRL LOGI


PMO ने 3 अक्टूबर को नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी पर अहम बैठक बुलाई है। इसमें एक दर्जन से ज्यादा विभागों के सचिव शामिल होंगे। इसमें पूरे देश में ट्रकों की बेरोकटोक आवाजाही पर फैसला हो सकता है।


TATA MOTORS/ TATA MOTORS DVR


Jaguar Land Rover 4 नवंबर से यूके के सभी 3 प्लांट में 1 हफ्ते के लिए उत्पादन बंद करेगी। Brexit की वजह से प्रोडक्शन ठप रहेगा।



IBULL REAL


कंपनी ने गुरुग्राम, मुंबई में कमर्शियल प्रॉपर्टी बेची है। कंपनी ने Indiabulls One, Indiabulls Finance में पूरा हिस्सा बेचा है। बाकी बचा 50 फीसदी हिस्सा भी Blackstone को 2,717 करोड़ रुपये में बेचा गया है। डेढ़ साल पहले 50 फीसदी हिस्सा Blackstone को ही 4750 करोड़ रुपये में बेचा था।


Tata Power


Tata Power Solar को  केरल में 105 MW क्षमता के प्लांट का ऑर्डर मिला है।
 


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।