Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 12:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ONGC/OIL/FERT/POWER


सरकार ने नेचुरल गैस की कीमतें 12.5 फीसदी घटा दा हैं। अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 के लिए कीमत घटी है। नई कीमत 3.23 डॉलर प्रति MmBtu होगी। गहरे पानी की गैस की कीमतें 9.5 फीसदी घटाकर 8.43 डॉलर प्रति mmBtu कर दी गई हैं। इस कटौती से फर्टिलाइजर, बिजली कंपनियों को फायदा होगा। ये कटौती ONGC, OIL के लिए निगेटिव है।


CONCOR / BPCL


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक BPCL में 100 फीसदी हिस्सा बेचने को सचिवों के पैनल से मंजूरी मिल गई है। CONCOR में 30 फीसदी और  SCI में भी सरकार के 100 फीसदी हिस्सा बिक्री को मंजूरी मिली है। NEEPCO & THDC में भी 100 फीसदी बिक्री को मंजूरी मिली है।


CADILA


CADILA  Zypitamag दवा के Rights Medicure को बेचेगी। Zypitamag के लिए कंपनी को 50 लाख डॉलर मिलेगा। बाकी के 20 लाख डॉलर अगले 4 साल में मिलेंगे।


INDIGO/SPICEJET


OMCs ने ATF के दाम 2210.81 प्रति kl बढ़ाए हैं।


DHFL


DHFL को ऑथोराइज्ड शेयर कैपिटल बढ़ाने की  मंजूरी मिली है। नई ऑथोराइज्ड शेयर कैपिटल 1090 करोड़ रुपये होगी। कंपनी के आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन में बदलाव को भी मंजूरी मिल गी है। अब बैंक, वित्तीय संस्थान कंपनी के बोर्ड में डायरेक्टर रख सकेंगे।


I BULL HOUSING


I bull Housing मैनेजमेंट ने कल कॉनकॉल में सफाई दी है जिसमें कहा गया है कि LVB के लिए अपने आप पूंजी जुटाना मुश्किल है। कंपनी के पास 1 साल के रिपेमेंट के बराबर रकम कैश में है। Raheja में कंपनी का एक्सपोजर नहीं है। Lokhandwala में कंपनी का एक्सपोजर है। Q2 कंपनी के लिए स्टेबल रहा है।


NATIONAL PEROXIDE


प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी का कल्याण प्लांट 90 दिन के लिए बंद रहेगा।


NBCC


400 करोड़ रुपये के मणिपुर प्रोजेक्ट के लिए सरकार से करार किया है।


WOCKHARDT


CARE ने रेटिंग BB+ से घटाकर BBB- की है।


PNB


सरकार से 3,000 करोड़ रुपये की पूंजी मिली।


BANK OF BARODA


सरकार से 7,000 करोड़ रुपये की पूंजी मिली।


TATA COMM


रेखा राकेश झुनझुनवाला ने 370/शेयर के भाव पर 19.65 लाख शेयर यानी 0.7 फीसदी हिस्सा खरीदा है। वहीं, Amansa Holding ने 18.52 लाख शेयर बेचे हैं।
Amansa Holding के पास जून 2019 तक 1.9 फीसदी हिस्सा था।


MOTILAL OSWAL


Motilal Oswal Home Finance ने कई NPA बेचे हैं। इससे Phoenix ARC से कंपनी को 260 करोड़ रुपये मिले हैं। NPA बेचने से नेट NPA रेश्यो 1.51 फीसदी पर आया।


LUPIN


जापान के रेगुलेटर ने गोवा प्लांट की जांच की। जांच में कोई गंभीर आपत्ति नहीं मिली।


PNB HOUSING


सुनील मेहता ने कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।



 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।