Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 13:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ABB


एक रिपोर्ट के मुताबिक ABB India पर GST चोरी के आरोप लगा है। Turbochargers पर 28 फीसदी की जगह 5 फीसदी GST ही भरा गया है। कंपनी पर Turbochargers को गलत श्रेणी में डालकर GST चोरी के आरोप लगे हैं। ये turbochargers Indian Railways को सप्लाई किए गए हैं।


IGL / MGL / GUJ GAS / ADANI GAS 


गैस कीमतों में कटौती से दिल्ली, NCR में CNG सस्ती  हो गई है। दिल्ली में CNG के दाम 1.90 रुपये प्रति kg घटे हैं। वहीं, NCR में CNG 2.15/kg सस्ती हुई है।


YES BANK


YES BANK में प्रोमोटर राणा कपूर की हिस्सेदारी घटकर 0.8 फीसदी हो गई है। Rel Nippon ने राणा कपूर की 3.92 फीसदी हिस्सेदारी बाजार में बेची है। Rel Nippon ने राणा कपूर की पूरी गिरवी हिस्सेदारी बेची है। YES BANK की तरफ से कहा गया है कि बैंक के पास पर्याप्त Liquidity मौजूद है। बैंक का Liquidity Coverage Ratio 125 फीसदी है।


Coal India


सितंबर Coal Production सालाना आधार पर 23.5 फीसदी घटकर 30.77 mt रहा है। वहीं, सितंबर Offtake 20 फीसदी घटकर 35.18 mt रहा है। बाढ़ के चलते कंपनी की सबसे बड़ी mine में प्रोडक्शन 1 महीने बंद रहेगा।


INDIGO


कंपनी के को-फाउंडर राहुल भाटिया, IGE ग्रुप ने arbitration अर्जी दी है। पार्टनर राकेश गंगवाल के खिलाफ London Court of International Arbitration में Compliance के मुद्दे पर ये arbitration अर्जी दी गई है।


TATA MOTORS


US में JLR बिक्री सालाना आधार पर 5.4 फीसदी बढ़कर 9,490 यूनिट रही है जबकि जैगुआर की US बिक्री 1.9 फीसदी गिरकर 2,002 यूनिट रही है। लैंड रोअर बिक्री 7.5 फीसदी बढ़कर 7,488 यूनिट रही है।



 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।