Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 04, 2019 पर 14:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


SNOWMAN / ALLCARGO / AEGIS / MAHINDRA LOGI


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लॉजिस्टिक पॉलिसी के अमल का रास्ता साफ हो गया है। कल PMO में लॉजिस्टिक पॉलिसी पर बैठक हुई। बैठक में लॉजिस्टिक पॉलिसी पर आम सहमति बनी। जल्द ही इस प्रस्ताव को कैबिनेट के पास रखा जाएगा। इससे देश भर में माल ढुलाई आसान और सस्ती होगी। गौरतलब है कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत में माल ढुलाई महंगी है। भारत में माल ढुलाई का खर्च जीडीपी का 13-14 फीसदी है। तय समय सीमा में इस खर्च को घटाकर 10 फीसदी करने का लक्ष्य है। नई पॉलिसी के तहत नेशनल लॉजिस्टिक्स ई मार्केटप्लेस बनाने का प्रस्ताव है। नई पॉलिसी में लॉजिस्टिक कंपनियों के लिए कागजी कार्रवाई आसान करने और नियमों को आसान करने पर जोर होगा।


ITI


IPO के जरिए TCIL 1500 करोड़ रुपये जुटाएगी। TCIL विस्तार पर 600 करोड़ रुपये खर्च करेगी।


BPCL / NMDC / IOC / CHENNAI PETRO / MRPL / HPCL / ITDC / CONCOR


कैबिनेट आज विनिवेश योजना का एलान कर सकती है।


HDFC


जुलाई-सितंबर में निवेश बिक्री से मुनाफा सालाना आधार पर 890 करोड़ रुपये से बढ़कर 1632 करोड़ रुपये रहा है। जुलाई-सितंबर में HDFC Bk से 865 करोड़ रुपये और Gruh Finance से 70करोड़ रुपये डिविडेंड मिला है।



JSW Energy


CARE ने JSW Energy की लांग टर्म रेटिंग AA- कायम रखी है। CARE ने आउटलुक स्टेबल पर कायम रखा है।


HDIL


मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने गुरुवार को हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। एक सीनियर अधिकारी ने बतया कि HDIL के राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के क्राइसिस से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि EOW ने HDIL की 3500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। HDIL में वित्तीय गड़बड़ियां उजागर होने के बाद सरकार ने कुछ दिन पहले ही दोनों डायरेक्टर के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया था। लुकआउट नोटिस जारी करते हुए इमिग्रेशन अथॉरिटी को यह सूचित किया जाता है कि एयरपोर्ट या सीपोर्ट के रास्ते कोई देश छोड़ने की कोशिश ना करे।


INDIAN HOTELS


INDIAN HOTELS 15 माइक्रो ब्रुवरीज लॉन्च करेगा। ये माइक्रो ब्रुवरीज AB InBev की पार्टनरशिप में लगेंगी।


HIMATSINGKA SEIDE


कर्नाटक में नए प्लांट से कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू हो गया है।


INFO EDGE


Ant Financial, Zomato में निवेश करेगा। ये निवेश 3 अरब डॉलर के वैल्युएशन पर होगा। Zomato में Info Edge की 26.38 फीसदी हिस्सेदारी है।


MANPASAND BEVERAGES


कंपनी के ऑडिटर ने इस्तीफा दिया। दो साल में तीसरे ऑडिटर ने इस्तीफा दिया।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।