Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 13:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ASHOK LEYLAND


अब फेस्टिव सीजन शुरु हो गया है। लिहाजा हर सेक्टर को उम्मीद है कि बिक्री में उछाल आएगा। लेकिन बाजार में शायद अभी रौनक गायब है। ऑटो सेक्टर में तो अभी मंदी के बादल छंटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हिंदुजा ग्रुप के मालिकाना हक वाली कंपनी Ashok Leyland ने कहा कि उसने 15 दिन के लिए विभिन्न स्थानों पर अपने प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है। चेन्नई स्थित कमर्शियल व्हीकल कंपनी ने उत्पादन और बिक्री के बीच बढ़े गैप को पाटने के लिए कंपनी ने उत्पादन में कटौती करने का सहारा लिया है।


कंपनी  के उत्तराखंड स्थित प्लांट में 14 दिन का शटडाउन रहेगा। प्रबंधन ने आगामी पांच अक्तूबर से 22 अक्तूबर तक कंपनी को शटडाउन का निर्णय लिया है। मंगलवार को उपश्रमायुक्त कार्यालय में दिए गए पत्र में कहा गया है कि 5 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक पड़ने वाले तीन रविवार यानी छह अक्तूबर, 13 अक्तूबर, 20 अक्तूबर और इसके साथ ही आठ अक्टूबर दशहरा के दिन सरकारी छुट्टी रहेगी। प्रबंधक द्वारा पत्र में लिखा गया है कि कर्मचारियों को 7 दिन का वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही शेष सात दिन वह कर्मचारियों के साप्ताहिक अवकाश से एडजस्ट करेंगे।


YES BANK


बैंक ने बैंक के खिलाफ फर्जी खबरें, अफवाह फैलाने का आरोप में मुंबई पुलिस और साइबर सेल में FIR कराई है।



HDFC BANK


30 सितंबर तक बैंक की लोन बुक करीब 8.97 लाख करोड़ रुपये रही। 30 सितंबर तक बैंक की लोन ग्रोथ करीब 19 फीसदी रही। वहीं, बैंक का डिपॉजिट करीब 22 फीसदी बढ़कर 10.22 लाख करोड़ रुपये और CASA रेश्यो 42 फीसदी से घटकर करीब 39.2 फीसदी रहा।


DRL


कंपनी के हैदराबाद के API मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को क्लीन चिट मिल गई है। USFDA ने प्लांट के लिए EIR जारी किया है।


GLENMARK PHARMA


USFDA ने बद्दी प्लांट के लिए चेतावनी जारी की है। कंपनी 15 दिन में USFDA को अपना जवाब देगी।


BEML


कंपनी को दिल्ली मेट्रो से 729 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


ZEE ENT


ZEEL मैनेजमेंट ने गिरवी शेयरों पर सफाई दी है। पुनीत गोयनका ने कहा है कि प्रोमोटर की 90 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है। रूस की VTB के पास 2017 में ही शेयर रखे गए हैं। नए नियमों के तहत अब डिस्क्लोजर दिया गया है। VTB मैच्योरिटी के बाद गिरवी शेयर बेच सकता है। लोन की मैच्योरिटी में एक साल बाकी है। VTB कंपनी में लॉन्ग टर्म निवेशक है। ZEEL में हिस्सा बेचने की बातचीत काफी आगे बढ़ी है।


L&T FINANCIAL


CRISIL ने शॉर्ट टर्म डेट की रेटिंग कायम रखी है। लॉन्ग टर्म डेट की रेटिंग AAA स्टेबल दी गई है।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।