Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 12:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ADANI GAS / GUJARAT GAS / IGL / IOC


सूत्रों के मुताबिक सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को भी नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल किया जा सकता है। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल होने से सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट की फंडिंग आसान हो जाएगी। पेट्रोलिय मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल होने से सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया जा सकेगा। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन पर हुई बैठक में पेट्रोलियम मंत्रालय ने सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को शामिल करने की मांग की है। पेट्रोलिय मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को शामिल करने पर जल्द फैसला हो सकता है। देश के 50 शहरों में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन की योजना है। सिटीगैस डिस्ट्रीब्यूशन में करीब 50000 करोड़ रुपये के निवेश की संभावना है। शहरों में सीएनजी स्टेशन लगाने औऱ घर-घर पीएनजी पहुंचाने की योजना में तेजी आएगी।


INDIABULLS HOUSING


14 अक्टूबर को कंपनी का बोर्ड शेयर बायबैक पर विचार करेगा। RBI ने Lakshmi Vilas Bank से मर्जर की मंजूरी नहीं दी है। LVB ने RBI से 7 मई को मर्जर की मंजूरी मांगी थी।


TCS


आज टीसीएस के दूसरी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं। अनुमान है कि दूसरी तिमाही में TCS की डॉलर में होने वाली आय तिमाही आधार पर 1.9 फीसदी बढ़कर 558.7 करोड़ डॉलर रहेगी जो पिछली तिमाही में 548.5 करोड़ डॉलर रही थी। इस अवधि में कंपनी की रुपये में होने वाली आय पिछली तिमाही के 38172 करोड़ रुपये से 2.9 फीसदी बढ़कर 39285 रुपये रह सकती है। वहीं मुनाफा पिछली तिमाही के 8131 करोड़ रुपये से 2.3 फीसदी बढ़कर 8322 करोड़ रुपये और एबिट मार्जिन पिछली तिमाही के 24.15 फीसदी से बढ़कर 25 फीसदी रह सकता है। इसी तरह कंपनी का एबिट 9220 रुपये से बढ़कर 9834 करोड़ रुपये रह सकता है।


TORRENT PHARMA


गुजरात के इंद्राद प्लांट पर USFDA से चेतावनी मिली। 8 अक्टूबर को वॉर्निंग लेटर मिला।


SADBHAV ENGG


प्रोमोटर ने 5.6 लाख गिरवी शेयर छुड़ाए। 30 सितंबर को 0.33% गिरवी हिस्सेदारी छुड़ाई गई।


HAL


कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल का नोटिस दिया। 14 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की नोटिस।


BHARTI AIRTEL


कंपनी 5,330 करोड़ रुपये जुटाने में कामयाब रही। एशिया, यूरोप, अमेरिका के निवेशकों से जुटाई रकम। Subordinated Perpetual Securities के जरिए जुटाई रकम। रकम का इस्तेमाल बैलेंशशीट मजबूत करने में होगा।


TRANSFORMERS & RECTIFIERS


Power Grid से 126 Cr का ऑर्डर मिला।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।