Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 15, 2019 पर 13:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


HUL


एचयूएल ने वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिये हैं। वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में एचयूएल का मुनाफा 21.2 फीसदी बढ़कर 1,848 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में एचयूएल का मुनाफा 1,525 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में एचयूएल की आय 6.7 फीसदी बढ़कर 9,852 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में एचयूएल की आय 9,234 करोड़ रुपये रही थी।


साल दर साल आधार पर दूसरी तिमाही में एचयूएल की एबिट 2,019 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,443 करोड़ रुपये रही है। वहीं एबिट मार्जिन 21.9 फीसदी से बढ़कर 24.8 फीसदी पर रही है। कंपनी ने शेयर धारकों के लिए 11 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड का भी ऐलान किया है।


ONGC


समुद्र में exploration के लिए ONGC और Exxonmobil ने करार किया है। भविष्य में OALP के लिए दोनों संयुक्त बोली लगाएंगे।


MANPASAND BEV/BINANI IND/8K MILES/DOLPHIN OFFSHORE


4 नवंबर से BSE 14 शेयरों में ट्रेडिंग रोक सकता है। लिस्टिंग के नियम पूरा नहीं करने पर ट्रेडिंग सस्पेंड होगी। BSE ने कंपनियों को 31 अक्टूबर तक का वक्त दिया है।


ITDC


सरकार ITDC के 2 महत्वपूर्ण होटल, होटल अशोका और होटल सम्राट के विनिवेश करने की तैयारी कर रही है। सरकार इसके लिए एक एडवाइजर की नियुक्ति भी कर सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ITDC के दिल्ली स्थित होटल अशोका और होटल सम्राट के मोनेटाइजेशन की तरफ सरकार ने कदम बढ़ा दिया है। इन होटलों के मोनेटाइजेशन के लिए इंटरमीनिस्ट्रियल ग्रुप बनाया गया है। होटल सम्राट परिसर औऱ होटल अशोक के मोनेटाइजेशन के लिए जल्द एडवाइजर नियुक्त किया जाएगा। एडवाइजर होटल के मोनेटाइजेशन के अलग-अलग विकल्प सुझाएगा। होटल अशोका को पूरी तरह बेचने या लंबे समय के लिए लीज पर देने का विकल्प भी है।


INDIABULLS HSG FINANCE


कंपनी के बोर्ड ने शेयर बायबैक पर विचार किया है। SEBI से अंतिम मंजूरी के बाद बायबैक होगा। कंपनी का एक्सचेंज के जरिए बायबैक का इरादा है। प्रोमोटर, प्रोमोटर कंपनियां बायबैक में हिस्सा नहीं लेंगी। प्रोमोटर्स ने बोर्ड को इसकी जानकारी दी है।


Adani Trans


कंपनी ने W/REC Trans के साथ करार किया है। कंपनी Transco में 100 फीसदी हिस्सा खरीदेगी।


LVB


NPA नियमों के उल्लंघन पर RBI ने बैंक पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।
 
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।