Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Dec 11, 2019 पर 11:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


RELIANCE


अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज ने करार किया है। इस JV के तहत दोनों कंपनियां अबू धाबी में ETHYLENE DICHLORIDE यूनिट खोलने की संभावना तलाशेंगी।


NBFCs/Aviation Stoks/Road Infra stocks


आज कैबिनेट की बैठक में NBFC और HFC को बड़ी राहत मिल सकती है इसके अलावा कैबिनेट और CCEA की बैठक में इंफ्रा सेक्टर को लेकर भी बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। आज की बैठक में NBFC और HFCs को बड़ी राहत मिल सकती है। अब BBB+ रेटिंग वाले Stress Asset पर बैंक कर्ज दे सकेंगे। इस बैठक में Partial Credit Guarantee Scheme की शर्तों में भी ढील संभव है। बैठक में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी बड़ा फैसला संभव जिसके तहत NHAI के तहत इंफ्रा इनवेस्टमेंट ट्रस्ट पर फैसला लिया जा सकता है। NHAI को तैयार, चालू प्रोजेक्ट निजी हाथों में सौपने का अधिकार मिल सकता है। Aircraft Act 1934 में भी बदलाव हो सकता है। एविएशन सेक्टर में रेगुलेशन ज्यादा प्रभावी बनाने का प्रावधान हो सकता है।


YES BANK


Yes Bank ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड ने 50 करोड़ डॉलर के सिटैक्स होल्डिंग्स और सिटैक्स इनवेस्टमेंट ग्रुप के ऑफर पर विचार कर रहा है। बैंक ने कहा कि अलॉटमेंट के बारे में अंतिम फैसला अगली बोर्ड मीटिंग में लिया जाएगा। यस बैंक ने यह भी कहा कि एरविन सिंह बराइच और SPGP के 1.2 अरब डॉलर के ऑफर पर अभी विचार चल रहा है। बैंक ने कहा, हम दूसरे संभावित निवेशकों का भी आंकलन करते रहेंगे।


IDBI BANK


2 Subsidiaries में हिस्सा बेचने को बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। IDBI Cap, IDBI Intech में 49 फीसदी तक हिस्सा बेचा जाएगा।


PIRAMAL ENT/FUTURE SUPPLY CHAIN


CCI ने CDPQ के लिए CCDs Subscription को मंजूरी दे दी है। Piramal Ent में CDPQ की हिस्सेदारी 3.68 फीसदी से बढ़कर 8.99 फीसदी होगी। वहीं, Future Supply Chain में Nippon Express 22 फीसदी हिस्सा लेगी। CCI से Nippon Express को 22 फीसदी हिस्सा लेने की मंजूरी दी है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।