Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 12:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


BPL, DIXON TECH / AMBER ENT. / ITI / TVS ELECTRONICS


सीएनबीसी-आवाज़ को सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मैन्यूफैक्चरिंग पर जल्द ही बड़ी रियायत संभव है। सरकार  इनकी मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए खास स्कीम ला सकती है जिसके तहत इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रोडक्शन पर इंसेंटिव दिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक सरकार इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रो़डक्शन को प्रोत्सान देने के लिए 5 से 7 फीसदी इंसेंटिव दे सकती है। प्रोडक्शन पर ये इंसेंटिव 5 से 7 साल के लिए संभव है।


सूत्रों के मुताबिक इंटरमिनिस्ट्रियल ग्रुप से नई स्कीम की सिफारिश की है जिसमें रोजगार, निवेश, क्षमता विस्तार के आधार पर इंसेंटिव दिए जाने का प्रस्ताव है। इस स्कीम में इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रोडक्शन और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट एक्सपोर्ट बढ़ाने पर फोकस है। इस स्कीम पर उद्योग और वित्त मंत्रालय के बीच चर्चा भी हुई है। जल्द ही ये प्रस्ताव कैबिनेट के पास भेजा जा सकता है।


INDIA GLYCOL / RIL


Mono Ethylene Glycol पर एंटी डंपिंग ड्यूटी संभव है। RIL, India Glycol ने शिकायत की है कि MEG कुवैत, ओमान, सऊदी अरब, UAE, सिंगापुर से डंप हो रहा है। Directorate General of trade remedies जल्द फैसला लेगा।


IDBI BANK


ARCIL में पूरा 19 फीसदी हिस्सा बेचने की तैयारी है। अमेरिकी कंपनी Avenue Capital से बात जारी है। ARCIL में Avenue Capital का अभी 27 फीसदी हिस्सा है। बोर्ड से पहले ही ARCIL में पूरा हिस्सा बेचने की मंजूरी मिली है।


TCS


सूत्रों के मुताबिक Shapoorji Pallonji Group ने 19.5 लाख शेयर बेचे। कल आखिरी घंटे में ब्लॉक डील में शेयर बिके है। Sterling & Wilson Solar का कर्ज चुकाने में रकम का इस्तेमाल किया है।



Allahabad Bank


वित्त वर्ष 2019 में 67 करोड़ रुपये का NPA कम दिखाया। Divergence के बाद कुल 8,787 घाटा हुआ है।



Navin Fluorine 
 
कंपनी दहेज, गुजरात में नया प्रोजेक्ट लगाएगी। नए प्रोजेक्ट में 450 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेगी।



HERO MOTO


सूत्रों के मुताबिक फरवरी 10-11 तक कंपनी BS-VI गाड़ियां लॉन्च करेगी।  कंपनी BS-VI की ओर तेजी से कदम बढ़ा रही है।



ASHOK LEYLAND


Vipin Sondhi कंपनी के MD और CEO नियुक्त हुए। 5 साल के लिए Vipin Sondhi की नियुक्ति हुई है।



ADANI GREEN


प्रोमोटर ने 2.1 फीसदी गिरवी शेयर छुड़ाए है। ये गिरवी शेयर 11 नवंबर को छुड़ाए गए है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।