Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 12:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


Tea/Coffee/Coal Shares


GST दरों पर वित्त मंत्री की सफाई आई है जिसमें कहा गया है कि GST दरें बढ़ाने पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। बता दें कि चाय, कॉफी, कोयला, कपड़े, जूतों पर GST बढ़ने की चर्चा थी।


TATA MOT/TATA STEEL/ MOTHERSON/ METAL STOCKS


अमेरिका और चीन के बीच पहले चरण की ट्रेड डील पर कल सहमति बन गई है। इससे दोनों देशों के बीच पिछले 17 महीने से चल रहा ट्रेड वॉर फिलहाल थम गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प डील साइन कर चुके हैं। डील की शर्तों के मुताबिक 160 अरब डॉलर के चाइनीज इंपोर्ट पर 15 दिसंबर से प्रस्तावित टैरिफ नहीं लगेगा। जिन प्रोडक्ट पर टैरिफ लगना था उनमें कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और खिलौने भी शामिल थे। हालांकि ट्रंप ने ट्वीट कर साफ किया कि 250 अरब डॉलर के चीन के प्रोडक्ट पर 25 फीसदी ड्यूटी जारी रहेगी। लेकिन 120 अरब डॉलर के उत्पादों पर ड्यूटी 50 फीसदी घटकर 7.5 फीसदी रह जाएगी। डील के तहत चीन अगले साल अमेरिका से 50 अरब डॉलर के कृषि उत्पाद और अन्य वस्तुएं खरीदने को तैयार हुआ है।


SBI/IDBI BANK/CANARA BANK/ ICICI BANK/UNION BANK


ArcelorMittal ने Essar Steel के लेंडर्स को पैसे ट्रांसफर किए हैं। बैंकिंग सचिव ने कहा है कि SBI के खाते में 40,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए हैं। SBI आज सभी क्रेडिटर्स के बकाया सेटल करेगा।


JSPL


गारे पालमा ब्लॉक के लिए JSPL की बोली रद्द हो गई है। सरकार नें 230 रुपये प्रति टन की बोली खारिज करने का फैसला लिया है। वैल्युएशन कम बताते हुए ये बोली खारिज की गई है। JSPL ने कहा है कि उसको बोली रद्द होने के फैसले की जानकारी नहीं है।


SUN PHARMA


हलोल प्लांट पर 8 आपत्तियां जारी की गई हैं। USFDA ने कंपनी को फार्म 483 जारी किया है। USFDA ने 3 से 13 दिसंबर के बीच जांच की थी।


BEML


Strategic Disinvestment के जरिए BEML में 28 फीसदी हिस्सा बिक सकता है। सरकार 26 फीसदी हिस्सा अपने पास रख सकती है। सरकार की BEML में 54.03 फीसदी हिस्सेदारी है।


UPL


कंपनी के भरूच प्लांट के विस्तार को पर्यावरण मंजूरी मिल गई है। कंपनी की 353.43 करोड़ की विस्तार योजना को मंजूरी मिली है।


ADANI TRANS


मुंबई में 400 kV सबस्टेशन का ऑर्डर मिला है।


JSW Steel


Vardhman Ind के JSW Steel के रिजोल्यूशन प्लान को मंजूरी मिल गई है।


PHARMA COS


NPPA ने 21 दवाओं के दाम बढ़ाने को मंजूरी दी है। दवाओं के दाम 50 फीसदी बढ़ाने को मंजूरी मिली है।
 


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।