Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Dec 27, 2019 पर 13:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


CONCOR/IRCTC


रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वी के यादव ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि रेलवे बोर्ड यात्री और माल ढुलाई भाड़े को मौजूदा हालात के हिसाब से तर्कसंगत बनाने जा रहा है। इसका मतलब ये है कि जहां किराया कम है वहां बढ़ाया जाएगा और जहां किराया ज्यादा है वहां कम किया जाएगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वी के यादव के मुताबिक माल ढुलाई किराए में कुछ कमी आ सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि  काफी समय से यात्री किराये में बढ़ोतरी नहीं हुई है तो जहां किराया कम है वहां बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं, माल भाड़े को रोड सेक्टर के अनुपात में तय किया जाएगा जिससे रेलवे के माल ढुलाई किराये में कमी हो सकती है।


PSU BANKS


शनिवार को PSU बैंक के प्रमुखों के साथ FM की बैठक है। बजट से पहले बैंकों से ये मुलाकात बेहद अहम है। बैठक में NPA और एसेट रिकवरी, बैंकों के कारोबार, नकदी की स्थिति पर चर्चा होगी।


ONGC


असम के प्रोजेक्ट के लिए पर्यावरण मंजूरी मिल गई है। ये 100 स्थानों पर तेल-गैस Exploration का प्रोजेक्ट है। ONGC को असम प्रोजेक्ट में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करना है।


ALLAHABAD BANK


बैंक को FY20 में सरकार से 2,153 करोड़ रुपये की नई पूंजी मिलेगी। Financial Services विभाग ने नई पूंजी को मंजूरी दे दी है।


ICRA/CARE


IL&FS Debt की रेटिंग पर SEBI ने जुर्माना लगाया है। दोनों एजेंसियों पर 25-25 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।


Hindustan Aeronautics


CARE ने लॉन्ग टर्म रेटिंग AAA से घटाकर AA+ की है।


Dishman Carbo Amcis


Motilal Oswal AMC ने 79.3/शेयर के भाव पर 19.5 लाख शेयर बेचे हैं।


Canfin Homes


CARE ने 8300 Cr के NCDs को AAA रेटिंग दी है।


ICICI PRU, SBI LIFE, HDFC LIFE


बीमा कंपनियों में बैंक, NBFCs की हिस्सेदारी पर Cap संभव है। इस पर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक RBI हिस्सेदारी की सीमा तय कर सकता है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि बीमा में बैंकों की हिस्सेदारी 30 फीसदी हो सकती है और बीमा में NBFCs की हिस्सेदारी 50 फीसदी हो सकती है।


HG INFRA


HG INFRA को 522 करोड़ रुपये के रेवाड़ी बायपास ऑर्डर के लिए L-1 बिडर घोषित किया गया है।


Gujarat Gas


CRISIL ने रेटिंग AA से बढ़ाकर AA+ की है।


Sical Logistics


Sical Logistics ने कैश फ्लो मिसमैच की वजह से 5.5 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में देरी की है।


Kaveri Seeds


28 लाख शेयरों के बायबैक पर ओपन ऑफर की तैयारी है। 700/शेयर के भाव पर आने वाला ये ओपन ऑफर 31 दिसंबर से 13 जनवरी तक खुला रहेगा।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।