Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jan 09, 2020 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


NIIT / CAREER POINT / APTECH / APOLLO HOSPI / ASTER DM


सूत्रों के मुताबिक स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल PPP मॉडल पर बनाए जा सकते हैं। प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए कैपिटल सब्सिडी  दी जा सकती है। निजी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सब्सिडी देने का प्रावधान है। Viability Gap Funding स्कीम का दायरा बढ़ाया जा सकता है। अभी इस स्कीम के तहत सामाजिक क्षेत्र के प्रोजेक्ट शामिल नहीं हैं। अब VGF के तहत सामाजिक क्षेत्रों को भी शामिल किया जा सकता है। बजट में VGF का दायरा बढ़ाने का ऐलान हो सकता है।


BHARTI AIRTEL


Bharti Airtel ने QIP लॉन्च किया है। QIP का फ्लोर प्राइस 435 रुपये प्रति शेयर तय किया है। बाजार भाव से 5.2% डिस्काउंट पर फ्लोर प्राइस है। QIP से 200 करोड़ डॉलर जुटाने की योजना है।


SBI / SUNTECK REALTY


SBI ने होम बायर फाइनेंस गारंटी स्कीम लॉन्च की है। बिल्डर समय पर प्रोजेक्ट नहीं बनाएगा तो पैसे वापस होगे। SBI होम लोन का मूल धन लौटाएगा। ये स्कीम 2.5 करोड़ तक के फ्लैट पर लागू होगी। स्कीम के तहत बिल्डर 50 से 400 करोड़ लोन ले सकेंगे। Sunteck Realty स्कीम से जुड़ने वाली पहली कंपनी होगी।



VEDANTA


NCDs से 2,000 करोड़ जुटाने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली है।


ALEMBIC PHARMA


गुजरात के काराखड़ी प्लांट को क्लीन चिट मिली है। USFDA ने काराखड़ी प्लांट पर कोई आपत्ति नहीं की है। बता दें कि 6-8 जनवरी जनवरी के बीच जांच हुई थी।



CIPLA / GLENMARK


Cipla, Glenmark अपने inhaler प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा सकेंगे। NPPA ने माना कि ये प्रोडक्ट दूसरों से अलग हैं। कंपनी Digihaler के दाम 5-8% तक बढ़ा सकेगी। 


JSW ENERGY


CARE ने AA-/Credit Watch रेटिंग दी है। Negative implications के साथ रेटिंग दी है।


HFCL


Nivetti Systems में 15% हिस्सा 15.95 करोड़ रुपये में खरीदा।



SADBHAV ENGG


lndlnfravit Trust की 2,205 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए रकम जुटाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।