Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jan 10, 2020 पर 13:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


BOMBAY DYEING / DLF / ARVIND SMART SPACES / GODREJ REALTY / OBEROI REALTY / AJMERA REALTY


सूत्रों के मुताबिक बजट में रेंटल हाउसिंग के लिए रियायतों का ऐलान मुमकिन है। रेंटल हाउसिंग की बुनियादी सुविधाओं को इंफ्रास्ट्रक्चर का दर्जा संभव है। इसको इंफ्रास्ट्रक्चर का दर्जा मिलने से सस्ते में कर्ज मिल सकेगा। बजट में छोटे मझौले घऱों से मिलने वाले किराये पर टैक्स की दरें घटाई जा सकती हैं। सिर्फ किराये के मकसद से बनाए जाने वाले प्रोजेक्ट को कैपिटल गेंस टैक्स से छूट भी संभव है। रेंटल प्रोजेक्ट के लिए विदेशी निवेश यानी FDI की शर्तों में ढील दी जा सकती है। इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80 IBA के तहत टैक्स छूट का दायरा भी बढ़ाया जा सकता है। सेक्शन 80 IBA के तहत अफोर्डबल हाउसिंग की कीमत और साईज में बढ़ोतरी की जा सकती है। बता दें कि सेक्शन 80 IBA के तहत 100 फीसदी डिडक्शन मिलता है। सूत्रों के मुताबिक हाउसिंग मिनिस्ट्री ने बजट को लेकर वित्त मंत्रालय को सिफारिशें भेजी हैं। वित्त मंत्रालय इन सिफारिशों पर गंभीरता से विचार कर रहा है।


Delta Corp


कंपनी की सब्सिडियरी को नेपाल में कसीनो लाइसेंस मिला है। काठमांडु के Marriot Hotel में कसीनो खुलेगा। जल्द ही ये कसीनो शुरू होने की उम्मीद है।


Sterlite Tech


सब्सिडियरी ने इजरायल की ASOCS में 12.5 फीसदी हिस्सा खरीदा है।


GMR Infra


GHAL ने हॉन्ग कॉन्ग के ESR से JV किया है। GMR की सब्सिडियरी का Logistics Park के लिए करार हुआ है। JV में GHAL की 30 फीसदी हिस्सेदारी होगी Logistics Park में कुल 550 Cr का निवेश होगा।


Adani Ports


प्रोमोटर ने 9 जनवरी को 47 लाख शेयर गिरवी रखे हैं। प्रोमोटर ने 9 जनवरी को ही 91 लाख और शेयर गिरवी रखे है।


Sadbhav Infra Proj


Nomura India के फंड ने 1.47 करोड़ शेयर बेचे हैं। Nippon India Equity Hybrid Fund ने 1 करोड़ शेयर खरीदे हैं। 37.50/शेयर के भाव पर ये सौदे हुए हैं।


Jindal Stainless


Allahabad Bank ने 25.37 लाख शेयर बेचे हैं। IDBI Bank Bank ने 31.96 लाख शेयर बेचे हैं। PNB ने 80.59 लाख, SBI ने 1.04 Cr शेयर बेचे हैं। Kotak Special Situations Fund ने 2.47 Cr शेयर खरीदे हैं। ये सौदे 38.65/शेयर के भाव पर हुए हैं।


Infosys


Whistleblower के आरोपों पर ऑडिट कमिटी की जांच पूरी हो गई है। Shardul Amarchand ने भी जांच पूरी कर ली है। दोनों जांच रिपोर्ट आज बोर्ड को सौंपे जाने की उम्मीद है। Whistleblower ने CEO और CFO पर गंभीर आरोप लगाए हैं।


M&M


कंपनी की सस्ती इलेक्ट्रिक व्हीकल उतारने की योजना है। कंपनी 9 लाख से कम दाम की इलेक्ट्रिक व्हीकल उतारेगी। कंपनी अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में e-KUV लॉन्च करेगी।


INDIGO/SPICEJET


दिसंबर में एयरलाइंस ने डबल डिजिट ग्रोथ हासिल की है। जनवरी 2019 के बाद पहली बार 11.3 फीसदी ग्रोथ मिलेगी।


HINDALCO


ओडिशा में Hindalco के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली है। रायगढ़ के कंसारीगुडा में 8,000 Cr का निवेश होगा। High Level Clearance Authority ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। नए ग्रीनफील्ड एलुमिना रिफाइनरी यूनिट को ये मंजूरी मिली है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।