Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Feb 24, 2020 पर 16:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।



Aurobindo Pharma


US-FDA ने Aurobindo Pharma की Unit IV प्लांट को दी क्लीन चिट रद्द की है। 19 नवंबर को US-FDA की जांच अभी बंद नहीं हुई है। US-FDA ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है। क्लीन चिट की खबर से बुधवार को Aurobindo Pharma 20% चढ़ा था। Emkay का कहना है कि क्लीन चिट का वापस होना शेयर के लिए बेहद निगेटिव है।


Biocon


मलेशिया की यूनिट के लिए US FDA ने 3 आपत्तियां जारी की है।  


DR REDDYS


USFDA से Duvvada Unit की जांच पूरी हुई है। USFDA से Establishment Inspection Report मिली है। Duvvada Unit को क्लीन चिट मिल चुकी।


ALKEM


USFDA ने 17-21 फरवरी के बीच जांच की है जिसके बाद बद्दी यूनिट को 2 आपत्ति मिली है।



SOLARA ACTIVE


पुड्डुचेरी, मैंगलोर प्लांट की USFDA जांच हुई है। प्लांट को कोई भी आपत्ति जारी नहीं हुई है।



Sun Pharma


रिपोर्ट के मुताबिक Sun Pharma को SEBI ने नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया है। कंपनी ने लिस्टिंग और डिस्क्लोजर नियमों का उल्लंघन किया है। रिपोर्ट के मुताबिक AML के साथ सौदे की जानकारी नहीं दी है। 42,000 करोड़ रुपये की रकम की गड़बड़ी नहीं पाई गई है।


BHARTI INFRATEL


 Bharti Infratel-Indus Towers की डील को DoT की मंजूरी मिली है।  Bharti Infratel में Indus Towers का मर्जर होना है। Bharti Infratel के बोर्ड की आज अहम बैठक होगी। Vodafone Plc को Bharti Infratel के शेयर मिलेंगे। Indus Towers में Vodafone की 42% हिस्सेदारी थी। Vodafone Idea के पास 11.15% हिस्सा बेचने का विकल्प है। Bharti Infratel में Vodafone Plc के हिस्से की वैल्यू 17,700 करोड़ है।


Axis Bk-Max Fin


Axis Bk-Max Financial में कल एक्सक्लूसिव करार हुआ है। लंबी अवधि की स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप पर बात बनी है। शुक्रवार को Max Life-Max Financial की बोर्ड बैठक में फैसला हुआ है। Max Life सबसे बड़ी प्राइवेट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी बनी है। Max Life में Max Fin की 72.5% हिस्सेदारी है जबकि Max Life में Axis Bk की पहले ही 2% हिस्सेदारी रही है।



TILES / FERTLIZERS / POWER
 
1 अप्रैल से गैस के दाम 25% घटेंगे।


Indiabulls Housing


ICRA ने लॉन्ग टर्म रेटिंग AA+ से घटाकर AA की है।


Arvind Fashions


CARE ने लॉन्ग टर्म रेटिंग A से घटाकर A- की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।