Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Mar 11, 2020 पर 15:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


YES BANK


YES BANK का बेलआउट प्लान लगभग तैयार हो गया है। सीएनबीसी-आवाज़ को एक्सक्लूसिव डिटेल मिल रही है कि SBI समेत कुछ विदेशी निवेशक इसमें पैसा लगाने को लेकर RBI को अपना प्रस्ताव दिया है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। SBI YES BANK में करीब 1 अरब डॉलर निवेश कर सकता है। विदेशों से भी 5-7,000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है। YES BANK में HDFC ग्रुप और ICICI ग्रुप से से भी निवेश की संभावना है। YES BANK में राकेश झुनझुनवाला और राधाकृष्ण दमानी की भी दिलचस्पी है। सभी निवेशकों ने RBI को प्रस्ताव भेजा है। अब गेंद RBI के पाले में है। RBI अब YES Bk में निवेश की रणनीति तय करेगा। RBI सभी निवेशकों के प्रस्ताव की समीक्षा करेगा। इस पर RBI 12 मार्च को फैसला दे सकता है। RBI ही निवेशकों को शॉर्ट लिस्ट करेगा। YES BANK में SBI 26-30 फीसदी इक्विटी रखेगा।


Lakshmi Vilas Bank


MONEYCONTROL को EXCLUSIVE जानकारी मिली है कि Kotak Bank ने Lakshmi Vilas Bank को खरीदने की मंशा जताई है। इस खरीद के लिए Kotak Mahindra Bank ने RBI को अपना प्रस्ताव भी सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक Kotak Bank इसके लिए दूसरे निवेशकों से भी बातचीत कर रहा है।



CRUDE IMPACT


कच्चे तेल की कीमतों में 8 फीसदी की रिकवरी आई है। प्रोडक्शन कटौती पर फिर बातचीत की उम्मीद है। रूस और OPEC के बीच फिर बातचीत के संकेत हैं। सोमवार को क्रूड करीब 30 फीसदी गिरा था। आज OMC पेंट शेयरों में एक्शन दिखेगा।


ADANI GAS


NCLAT ने CCI के आदेश को कायम रखा है। कंपनी पर बाजार में दबदबे का फायदा उठाने का आरोप है। NCLAT ने जुर्माने की रकम में राहत दी है। अब सालाना टर्नओवर के 4 फीसदी के बजाए 1 फीसदी जुर्माना लगाया है।


Raymond


लाइफस्टाइल कारोबार के CEO संजय बहल का इस्तीफा आया है। उन्होंने डीमर्जर प्रोसेस के तहत इस्तीफा दिया है।


Wonderla Holidays


कंपनी ने कोच्चि पार्क को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। ये पार्क 11 से 20 मार्च तक बंद रहेगा।


ZENSAR TECH


कंपनी को प्रॉपर्टी कंसलटेंट JLL से ऑर्डर मिला है।


आज के अहम इवेंट


-ONGC का बोर्ड अंतरिम डिविडेंड पर फैसला करेगा
-Torrent Ph का बोर्ड अंतरिम डिविडेंड पर फैसला करेगा
-Eicher का बोर्ड अंतरिम डिविडेंड पर फैसला करेगा



 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।