Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 12:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


Abbott India


Abbott की कोरोना जांच किट को USFDA से मंजूरी मिली है। Abbott की किट से 5 मिनट में कोरोना जांच संभव है। अगले हफ्ते से कोरोना जांच किट उपलब्ध होगी।



SUN PHARMA


USFDA ने हलोल प्लांट के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।  प्लांट को  Official Action Indicated का दर्जा दिया है। हलोल प्लांट के खिलाफ आपत्तियां जारी की थीं। बता दें कि 3-13 दिसंबर के बीच जांच हुई थी। 


AUTO Cos



ऑटो कंपनियों को BS-IV गाड़ियों पर आंशिक राहत मिली है। डीलर सिर्फ 10% इन्वेंट्री बेच सकेंगे। गाड़ियां लॉकडाउन खुलने के 10 दिन में बेचनी होगी । बिक्री के बाद 10 दिन रजिस्ट्रेशन जरूरी  है।


HEROMOTO


Hero Moto ने सभी सप्लायर्स की पेमेंट रोकी है।  फंड की स्थिति सामान्य होने तक  कंपनी ने पेमेंट रोकी है। SC से BS-IV गाड़ियों पर पूरी राहत नहीं मिलने के बाद फैसला किया है। SC ने सिर्फ 10% BS-IV गाड़ियां बेचने की मंजूरी दी है।



Godrej Agrovet


Godrej Agrovet ने Godrej Properties को जमीन बेची है। बंगलुरु ग्रामीण जिले में 82 एकड़ जमीन बेची। 135 करोड़ में जमीन का सौदा हुआ  है।



Delta Corp


100 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बाय बैक का एलान किया है।  Smallcap World Fund ने 6.65 लाख शेयर  बेचे।



BASF


52.17 करोड़ के डिमांड नोटिस पर रोक लगी है।  Karnataka Appellate tribunalने
रोक लगाई है।



IRB Infrastructure


Virendra Dattatraya Mhaiskar ने 1,75,000 शेयर खरीदें है।



MCX


WF ASIAN SMALLER COMPANIES फंड ने 300000 शेयर खरीदें।



Maruti


वेंटिलेटर, मास्क, PPE के प्रोडक्शन में मदद करेगी। AgVa Healthcare से करार किया है।


BHEL


BHEL की वेंटिलेटर प्रोडक्शन में मदद की तैयारी है।  कंपनी ने वेंटिलेटर बनाने वालों से तकनीकी ब्यौरे मांगे है। BHELवेंटिलेटर प्रोडक्शन बढ़ाने में मदद करेगी।


BEL


BEL30000 वेंटिलेटर बना रही है। HLL Lifecare, 10000 वेंटिलेटर बना रही है। वेंटिलेटर डिजाइन में Skanray Technologies मदद कर रही है।



Globus Spirits


कंपनी अपने सभी प्लांट में हैंड सैनेटाइजर बनाएगी। कंपनी को ड्रग कंट्रोलर से लाइसेंस मिला है। कोरोना से मुकाबले के लिए हैंड सैनेटाइजर बनाएगी।



M&M


M&M ने वेंटिलेटर का प्रोटोटाइप तैयार किया है। इसे  48 घंटे के भीतर तैयार किया  गया है। Anand Mahindra ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। M&M के वेंटिलेटर की कीमत सिर्फ 7500 रुपये होगीआम तौर पर वेंटिलेटर की कीमत 5-10 लाख होती है।



PMS कारोबार बंद


India Nivesh ने PMS कारोबार बंद किया है। बाजार में तेज उतारचढ़ाव के चलते फैसला लिया गया है। साथ ही स्मॉल कैप बेस्ड PMS बंद होगा।  India Nivesh के PMS में घाटे की रिपोर्ट आई है।  ग्राहकों को पैसे/शेयर लौटाने के 2 ऑप्शन दिए है। मौजूदा शेयर बेचकर पैसे ट्रांसफर करने का विकल्प है। मौजूदा शेयर दूसरे डीमैट में ट्रांसफर करने का  भी विकल्प दिया गया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।