Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Apr 07, 2020 पर 15:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


OIL Cos


सऊदी अरब और रूस के बीच करार संभव है। प्रोडक्शन में कटौती पर सहमति संभव है। 1 हफ्ते में ब्रेंट क्रूड के दाम करीब 48% उछले है। कच्चे तेल में तेजी का असर OMCs, पेंट शेयरों पर संभव है।



BAJAJ FINANCE / BAJAJ FINSERV


तिमाही दर तिमाही आधार पर चौथी तिमाही में नए लोन 22.1% घटे है। सालाना आधार पर नए लोन 3.5% बढ़े है। पिछली 10 तिमाहियों में सबसे कम लोन ग्रोथ है। सालाना  आधार पर AUM 27.4% बढ़कर 1,47,600 करोड़ रहा है। AUM में तिमाही दर तिमाही सिर्फ 1.7% ग्रोथ रही है। लॉकडाउन की वजह से 10 दिन में 3.5 लाख ग्राहक घटे है। अप्रैल में बिजनेस वॉल्यूम जीरो होगा। RBI से सभी लोन की वन टाइम रीस्ट्रक्चरिंग की मांग की है। RBI से एक साल के लिए सस्ते ब्याज पर फंड की मांग है।


SOBHA LTD.


Q4 में कंपनी ने 695 करोड़ की बिक्री की है।  कंपनी ने औसतन 7668 sqft के भाव पर फ्लैट बेचे। कंपनी का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से बिक्री पर असर पड़ा है।



IPCA LAB/CADILA HEALTH


IPCA Lab, Cadila को भारत सरकार से ऑर्डर मिले है। Hydroxy Chloroquine के 10  करोड़ टैबलेट का ऑर्डर मिला है। कोरोना के इलाज में दवा का इस्तेमाल होता है। IPCA, Cadila को अमेरिका से भी ऑर्डर मिला है।


LUPIN


Mycophenolic दवा लॉन्च की है। Mycophenolic,Myfortic का जेनरिक वर्जन है।


NMDC


लंप ओर के दाम 16% घटाकर 2650 प्रति टन हुए है।  फाइन ओर के दाम 17.5% घटकर 2860 प्रति टन है।


Tata Motors


सालाना आधार पर JLR UK बिक्री 30.9% घटकर 17,175 रही है। जैगुआर UK बिक्री 41.4% घटकर 4,794 यूनिट रही है। लैंड रोवर UK बिक्री 25.8% घटकर 12,381 यूनिट है।


PIRAMAL ENTERPRISES


एक रिपोर्ट के मुताबिक फार्मा कारोबार में TPG, KKR 20% हिस्सा ले सकते हैं। 3,500-4000 करोड़ रिपये का निवेश संभव है।


SBI Cards


SBI Cards का कहना है कि रिटेल खर्च में तेज गिरावट आई है। ट्रैवेल, होटल, रेलवे, मनोरंजन पर खर्च करीब जीरो हुआ है। शुरुआती तेजी के बाद ग्रॉसरी, स्टोर में खर्च भी कमी दिखी है जबकि ऑनलाइन ग्रॉसरी, बीमा प्रीमियम, यूटिलिटी पर खर्च स्थिर है। EMI रोक का फायदा ले सकते हैं। 1 मार्च तक बकाया नहीं रखने वाले ही इसका फायदा ले सकते हैं। 


M&M FINANCE


कंपनी का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों से मांग पर असर नहीं हुआ है। 6 महीने तक देनदारी पूरा करने लायक कैश है।  कारोबार जल्दी ही सामान्य नहीं हो पाएगा। फिक्स्ड कॉस्ट घटाकर 2% करने की कोशिश है। कुछ बड़े लोन के लिए प्रोविजनिंग पर विचार  हो रहा है।


ZYDUS


cLamotrigine दवा को USFDA से मंजूरी मिली है।



M&M


कंपनी ने SsangYong Motor Company में निवेश की समीक्षा के लिए बैठक की है। 3 महीने में $3.2 करोड़ निवेश पर विचार होगा।


PNB HOUSING FINANCE


कंपनी ने जापान की JICA से करार किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।