Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

Stocks in news:खबरों के दम पर आज इन शेयरों में रहेगी हलचल, बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर.
अपडेटेड Jun 08, 2021 पर 11:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


SHRIRAM TRANSPORT पर फोकस


Shriram Transport का 2000 करोड़ रुपये का QIP लॉन्च किया। QIP का अनुमानित फ्लोर प्राइस 1433 रुपये प्रति शेयर है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी के QIP के लिए करीब 4 गुना डिमांड की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही बोर्ड की 500 करोड़ के Preferential Issue को मंजूरी मिली है। 250 करोड़ रुपये  इक्विटी शेयर से जुटाए जाएंगे और बाकी के 250 करोड़ रुपये  वारंट से जुटाए जाएंगे। वारंट का इश्यू प्राइस 1440 रुपये प्रति शेयर है।



प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर फोकस


प्राइवेट हॉस्पिटल्स देश में बनी 25 फीसदी वैक्सीन सीधे खरीद पाएंगी। प्राइवेट हॉस्पिटल्स में वैक्सीनेशन कराने वालों के लिए सुविधा होगी।


JSPL: APR-MAY UPDATE (YoY)


साल दर साला आधार पर स्टील उत्पादन 31 फीसदी बढ़कर 13.71  लाख टन रही है। वहीं स्टील बिक्री 7 फीसदी बढ़कर 10.58  लाख टन पर रही है जबकि कुल बिक्री में एक्सपोर्ट का 28 फीसदी योगदान है।


MRF पर फोकस


बोर्ड ने 94 के फाइनल डिविडेंड को मंजूरी दी है। बोर्ड ने 50 के स्पेशल डिविडेंड को मंजूरी दी है।
 
JK TYRES पर फोकस


रिपोर्ट के मुताबिक बढ़ती मांग के बीच जेके टायर  Debottlenecking पर फोकस करेगा। Debottlenecking के जरिए क्षमता बढ़ाने की कोशिश है। Debottlenecking पर 200 करोड़ रुपये खर्च करेगी। 3 साल में कर्ज में 1500 करोड़ रुपये की कमी करेगी।



फार्मा कंपनियों पर फोकस


कोरोना के लिए Ivermectin, HCQ, Favipravir के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है।


INFOSYS पर फोकस


Archrock से Digital Intergration के लिए डील हुई है। Archrock डील के साइज की अभी जानकारी नहीं है। Archrock, यूएस की दिग्गज नैचुरल गैस कंप्रेशन सर्विस कंपनी है।



SURYA ROSHNI पर फोकस


गैस ग्रिड प्रोजेक्ट से 170.5 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।