अनिल कुंबले और VVS लक्ष्मण में से कोई एक बनेगा टीम इंडिया का कोच, BCCI कर सकती है संपर्क

अनिल कुंबले और VVS लक्ष्मण में से कोई एक बनेगा टीम इंडिया का कोच, BCCI कर सकती है संपर्क

मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा

अपडेटेड Sep 18, 2021 पर 5:05 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए अनिल कुंबले (Anil Kumble) और अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये मशहूर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) से सपंर्क कर सकती है। अनिल कुंबले इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। हालांकि चार साल पहले कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। सौरव गांगुली की अगुआई वाली BCCI इन पुराने मतभेदों को भुलाकर इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकती है।

टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। ऐसे में BCCI अनिल कुंबले और लक्ष्मण के नाम पर मुख्य कोच पद के लिए विचार कर रही है।

अभिनेता सोनू सूद ने की 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी, आयकर विभाग का दावा

कुंबले 2016-17 में भारतीय टीम के कोच थे। सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने उन्हें शास्त्री के स्थान पर कोच नियुक्त किया था। लेकिन चैंपियन्स ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान से हार के बाद उनके कोहली के साथ मतभेद खुलकर सामने आ गये थे। इसके बाद कुंबले ने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

BCCI कुंबले के अलावा लक्ष्मण से भी संपर्क कर सकता है जो पिछले कुछ वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है दोनों खिलाड़ियों में कुंबले कोच पद के प्रबल दावेदार रहेंगे।

Paras Defence IPO: ग्रे मार्केट में 115% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा शेयर, क्या आपको करना चाहिए निवेश?

BCCI सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘अनिल कुंबले ने जिन परिस्थितियों में पद छोड़ा था उसमें सुधार करने की जरूरत है। जिस तरह से सीओए (प्रशासकों की समिति) कोहली के दबाव में आ गई थी और उन्हें (कुंबले) को हटाया गया था वह सही नहीं था। हालांकि यह इस पर भी निर्भर करेगा कि कुंबले या लक्ष्मण इस पद के लिये आवेदन करने के इच्छुक हैं या नहीं।’’

कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। बीसीआई किसी भारतीय को ही मुख्य कोच के पद पर देखना पंसद करेगी। कुंबले और लक्ष्मण को 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलने के अलावा कोचिंग का भी अनुभव है। विदेशी कोच पर विचार करना दूसरा विकल्प है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Sep 18, 2021 5:05 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें