Diesel Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगा डीजल, इंडियन ऑयल ने शुरू की होम डिलिवरी

Diesel Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगा डीजल, इंडियन ऑयल ने शुरू की होम डिलिवरी

कंपनी ने कहा कि यह सेवा उन ग्राहकों के लिए है जो 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल चाहते हैं

अपडेटेड Nov 01, 2021 पर 3:16 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

Diesel Home Delivery: देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने दिल्ली स्थित स्टार्ट-अप हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ कम मात्रा में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू कर दी है।

एक मोबाइल ऐप, फ्यूल हमसफर (Fule HumSafar) के माध्यम से दी जाने वाली सर्विस ने पंजाब राज्य के पटियाला और नए जिले मलेरकोटला में 20 लीटर सफर 20 जेरी कैन में डीजल की डिलिवरी शुरू कर दी है।

रसोई गैस के बाद PNG और CNG के भी बढ़े दाम, आम जनता पर बढ़ेगा महंगाई का बोझ

समाचार एजेंसी IANS की खबर के मुताबिक, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बताया कि ये सर्विस उन ग्राहकों के लिए शुरू की गई है जो 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल चाहते हैं।

IOC के अनुसार, यह सेवाएं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा, नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में उपलब्ध हैं।

इन राज्यों के रहने वाले ग्राहक अब घर बैठे डीजल की होम डिलिवरी का आनंद उठा सकते हैं। यह सर्विस कंपनी द्वारा डीजल डोर डिलीवरी के माध्यम से थोक आपूर्ति करने वाले ग्राहकों की सेवा शुरू करने के बाद आई है।

Petrol Diesel Price: रिकॉर्ड हाई पर पहुंची पेट्रोल और डीजल की कीमत, दिल्ली में 109 के पार पेट्रोल

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने डीजल की होम डिलिवरी के लिए दिल्ली के स्टार्टअप हमसफर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। Humsafar India की संस्थापक और निदेशक सान्या गोयल ने एक बयान में कहा कि पहले डीजल के उपभोक्ताओं को बैरल में खुदरा दुकानों से खरीदना पड़ता था। इसमें काफी दिक्कतें आती थी और एक कुशल ऊर्जा वितरण बुनियादी ढांचे की कमी थी।

उन्होंने कहा कि इस नई सर्विस के तहत छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को लाभ होने की उम्मीद है। आपकों बता दें कि कंपनी ने शनिवार को इस सुविधा के बारे में जानकारी दी थी।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 01, 2021 3:16 PM