'मैंने धर्म परिवर्तन नहीं किया, सिर्फ मां की इच्छा पूरी की', नवाब मलिक को समीर वानखेड़े का जवाब

'मैंने धर्म परिवर्तन नहीं किया, सिर्फ मां की इच्छा पूरी की', नवाब मलिक को समीर वानखेड़े का जवाब

समीर वानखेड़े ने कहा कि उन्होंने इस्लामी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की थी क्योंकि यह उनकी मां की इच्छा थी

अपडेटेड Oct 27, 2021 पर 7:15 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

Nawab Malik vs Sameer Wankhede: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Case) के ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) लगातार एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के निशाने पर हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर नया आरोप लगाते हुए उनका कथित निकाहनामा (मुस्लिम विवाह प्रमाणपत्र) ट्वीट किया है।

Mumbai Drugs Case: 'मुझसे भी कोरे कागजों पर कराए साइन', एक और गवाह ने पुराने ड्रग्स केस में NCB पर उठाए सवाल

अपने ट्वीट में, मलिक ने समीर दाऊद वानखेड़े (Sameer Dawood Wankhede) की डॉ शबाना कुरैशी (Dr Shabana Qureshi) के साथ पहली शादी के निकाहनामा और स्वीट कपल की शादी की तस्वीर पोस्ट की, जो अंधेरी पश्चिम में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में 7 दिसंबर, 2006 को रात 8 बजे हुई थी।

मलिक ने दावा किया कि मेहर की रकम 33,000 रुपये थी, इस निकाम में दूसरा गवाह अजीज खान था, जो समीर दाऊद वानखेड़े की बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था। उन्होंने दोहराया कि समीर दाऊद वानखेड़े के बारे में खुलासे उनके धर्म के बारे में नहीं थे, जैसा कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी सहित कुछ तिमाहियों में चित्रित किया जा रहा है।

Aryan Khan Case: नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लगाया नया आरोप, अब जारी किया 'निकाहनामा'

नवाब मलिक द्वारा जारी निकाहनामा में मुस्लिम बताए जाने पर समीर वानखेड़े ने खुद इसका जवाब दिया है। मलिक के आरोप पर समीर ने कहा कि मैं जन्म से हिंदू हूं और एक दलित परिवार से आता हूं। आज भी हिंदू हूं। मैंने कभी धर्म नहीं बदला।

NDTV के मुताबिक, एनसीबी अधिकारी ने कहा कि भारत सेक्युलर देश है और मुझे इस पर अभिमान है। मेरे पिता हिंदू हैं और मां मुस्लिम थीं। मैं दोनों से प्यार करता हूं। मेरी मां मुस्लिम थीं और वो चाहती थीं कि मैं मुस्लिम पद्धति से शादी करूं इसलिए मैंने मां की खुशी के लिए शादी की।

समीर ने कहा कि लेकिन उसी महीने मैंने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर करवाई क्योंकि जब दो अलग धर्मों के लोग शादी करते हैं तो स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर होती है। इसमें धर्म नहीं बदलता। उन्होंने कहा कि बाद में कानूनी तौर पर तलाक भी हुआ है। अगर मैंने कोई धर्म बदला है तो नवाब मलिक उसका सर्टिफिकेट दिखाएं।

मलिक ने कहा कि मैं उस फर्जी तरीके को सामने लाना चाहता हूं जिसके द्वारा उसने आईआरएस की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति (एससी) व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित किया है। वानखेड़े ने पहले कहा था कि उन्होंने और डॉ कुरैशी ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था और बाद में उन्होंने मराठी अभिनेत्री क्रांति रेडकर-वानखेड़े से शादी की थी।

नए खुलासे रेडकर-वानखेड़े और यासमीन वानखेड़े- वानखेड़े की पत्नी और बहन के एक दिन बाद आए, जिसमें मंत्री को व्यक्तिगत हमलों और रसोई की राजनीति का सहारा लेने और अदालतों के समक्ष अपने आरोपों को साबित करने के लिए चुनौती देने के लिए कहा गया था।

मलिक द्वारा वानखेड़े पर पिछले तीन हफ्तों में सीरियल के खुलासे से उपजा उनका गुस्सा मंगलवार को सबसे ज्यादा चौंकाने वाले दावे के साथ सामने आया कि मुंबई और मालदीव में बॉलीवुड के लोगों से 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही की गई है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 27, 2021 7:15 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें