पुडुचेरी में सरकारी कर्मचारियों के लिए ऑफिस में उपस्थिति को लेकर नया गाइडलाइंस जारी - new guidelines for govt employees for office attendance in puducherry | Moneycontrol Hindi

पुडुचेरी में सरकारी कर्मचारियों के लिए ऑफिस में उपस्थिति को लेकर नया गाइडलाइंस जारी

नए निर्देश केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी कार्यालयों के लिए 31 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे

अपडेटेड Jan 17, 2022 पर 7:09 PM | स्रोत :Moneycontrol.com
पुडुचेरी में सरकारी कर्मचारियों के लिए ऑफिस में उपस्थिति को लेकर नया गाइडलाइंस जारी
पुडुचेरी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 907 नए मामले सामने आने

पुडुचेरी (Puducherry) सरकार ने सोमवार को ग्रुप 'ए' के ​​अधिकारियों और अवर सचिव स्तर के अधिकारियों को पूरी क्षमता के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया। कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जारी नए निर्देश केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी कार्यालयों के लिए 31 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे।

ये है नया गाइडलाइंस

- समूह बी और सी के अधिकारी 50% कर्मचारियों की संख्या के साथ आवश्यकता के अनुसार कार्यालय में उपस्थित होंगे।

- विकलांग व्यक्तियों और गर्भवती महिला कर्मचारियों को कार्यालय में आने से छूट दी जाएगी, लेकिन उन्हें घर से काम करना होगा।

- 50% की सीमा आवश्यक सेवा विभागों, राजस्व उत्पन्न करने वाले विभागों और कोविड से संबंधित गतिविधियों में शामिल अन्य विभागों पर लागू नहीं होगी।

- आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक सचिव अपने नियंत्रण वाले विभागों की कार्यात्मक आवश्यकता के आधार पर उपस्थिति के स्तर को तय करने के लिए सक्षम होंगे।

- कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को तब तक कार्यालयों में आने से छूट दी जाएगी जब तक कि कंटेनमेंट जोन डी-नोटिफाई नहीं हो जाता।

- वे अधिकारी या कर्मचारी जो कार्यालय में नहीं आ रहे हैं और घर से काम कर रहे हैं, वे हर समय टेलीफोन और संचार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों पर उपलब्ध रहेंगे।

- बैठक, जहां तक ​​संभव हो वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग पर आयोजित की जानी चाहिए और विजिटरों के साथ व्यक्तिगत बैठकों से बचना चाहिए।

- पुडुचेरी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 907 नए मामले सामने आने के साथ ही केन्द्र शासित प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8,359 हो गई। पुडुचेरी में संक्रमण दर बढ़कर 57.44 प्रतिशत हो गई है।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Jan 17, 2022 6:59 PM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।