दिल्ली BJP ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने 3 पार्षदों को 6 साल के लिए किया निष्कासित

दिल्ली BJP ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने 3 पार्षदों को 6 साल के लिए किया निष्कासित

2 पार्षदों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है

अपडेटेड Sep 19, 2021 पर 6:45 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए रविवार को तीन मौजूदा पार्षदों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। गुप्ता ने कहा कि यदि अन्य लोग वित्तीय अनियमितताओं में संलिप्त पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। निष्कासित किए गए तीन में से दो पार्षदों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी में अगले साल नगर निगमों के चुनाव होने हैं, उससे पहले यह कार्रवाई की गई है, जिसे गुप्ता ने BJP की कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति का हिस्सा करार दिया है। गुप्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि न केवल पार्षद, बल्कि नगर निगमों (MCD) के अधिकारी भी यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा।

 चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, सोमवार सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार, भ्रष्टाचार के आरोप में जिन पार्षदों को पार्टी से निकाला गया है, उनमें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में सैदुलाजाब से पार्षद संजय ठाकुर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के न्यू अशोक नगर पार्षद रजनी बबलू पांडे और उत्तरी दिल्ली में मुखर्जी नगर की पार्षद पूजा मदान शामिल हैं।

पार्षद पूजा मदान ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि उन्हें BJP से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा था और वह धन की कमी के कारण अपने क्षेत्र से किए गए वादों को पूरा करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी को सूचित कर दिया था कि मैं आज AAP में शामिल होऊंगा। उन्होंने मुझे निकालने के लिए अब तक इंतजार क्यों किया?

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Sep 19, 2021 6:45 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें