चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, सोमवार सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, सोमवार सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को निर्विरोध नेता चुना गया

अपडेटेड Sep 19, 2021 पर 6:07 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है। चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह राज्य का नेतृत्व करेंगे, जिन्होंने शनिवार को अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। चिन्नी सोमवार सुबह 11 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे।

इस बारे में वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने ट्वीट कर जानकारी दी है। रावत ने ट्वीट कर कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में एकमत से पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सुखजिंदर सिंह रंधावा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन आला कमान ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई है।

Punjab Congress Crisis: कैसे शुरू हुई पार्टी में अंदरूनी कलह, जो बनी आज अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की वजह

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी समेत कांग्रेस नेता रविवार शाम को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। राज्यपाल से मिलने के बाद चन्नी ने पत्रकारों से बताया कि सोमवार को सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान ने पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की, जिसे उन्होंने स्वीकार करने से मना कर दिया। बाद में अंबिका सोनी ने पत्रकारों से कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री कोई सिख ही होना चाहिए, क्योंकि यह देश का इकलौता राज्य है, जहां सिख बहुसंख्यक हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को अचानक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

इस्तीफे के बाद सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हालिया राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर पीड़ा व्यक्त की और इस बात को लेकर चिंता जताई कि इन घटनाक्रमों से राज्य में अस्थिरता आ सकती है। उन्होंने शनिवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखा और पद छोड़ने के फैसले से उन्हें अवगत कराया।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Sep 19, 2021 6:07 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें