CWC Meeting: राहुल गांधी दोबारा बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष? प्रस्ताव पर बोले, मैं विचार करूंगा

CWC Meeting: राहुल गांधी दोबारा बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष? प्रस्ताव पर बोले, मैं विचार करूंगा

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में नेताओं ने राहुल गांधी से दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने का आग्रह किया

अपडेटेड Oct 16, 2021 पर 6:35 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की शनिवार को बैठक हुई। इस बैठक के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने का आग्रह किया। एक न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि वह इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने यह भी कहा कि वह नेताओं में पार्टी की विचारधार को लेकर स्पष्टता चाहते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के दौरान कुछ वरिष्ठ नेताओं ने प्रस्ताव रखा कि जब तक पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो जाता है, तब तक राहुल गांधी को  कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले इस स्टॉक में लगातार हिस्सेदारी घटा रहे हैं Radhakishan Damani, एक्सपर्ट भी हैरान

कांग्रेस के जी-23 नेताओं ने हाल ही में कई मौकों पर बागी रुख अपनाते हए पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। खासतौर से पंजाब संकट के दौरान जी-23 नेताओं के ऐसे कई बयान आए थे। कार्यसमिति की बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने जी-23 नेताओं को अपने अंदाज में जवाब दिया।

सोनिया ने कहा, "अगर आप मुझे बोलने की इजाजत दें तो मैं पूर्णकालिक और सक्रिय अध्यक्ष हूं। पिछले दो वर्षों में कई साथियों और खासकर युवा नेताओं ने नेतृत्व करने की जिम्मेदारी उठाई है और पार्टी की नीतियों को लोगों तक लेकर गए हैं।" उन्होंने जी 23 नेताओं को नसीहत देते हुए कहा, "मैंने सदा स्पष्टवादिता की सराहना की है। मुझसे मीडिया के जरिए बात करने की जरूरत नहीं है। हम सभी यहां खुली और ईमानदार चर्चा करते हैं. लेकिन इस चहारदीवारी से बाहर जो बात जाए वो सीडब्ल्यूसी का सामूहिक फैसला होना चाहिए।"

स्वास्थ्य मंत्री ने शेयर की AIIMS में भर्ती मनमोहन सिंह से मुलाकात की तस्वीर, परिवार ने जताई नाराजगी

सोनिया गांधी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। उन्होंने संगठानात्मक चुनाव का हवाला देते हुए कहा, "पूरा संगठन चाहता है कि कांग्रेस फिर से मजबूत हो। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि एकजुटता हो और पार्टी के हित को सर्वोच्च रखा जाए। इन सबसे ऊपर आत्मनियंत्रण और अनुशासन की जरूरत है।"

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 16, 2021 6:35 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें