दिल्ली में क्लास 10 और 12 के छात्रों के लिए सोमवार से आंशिक तौर पर स्कूल खुलेंगे

दिल्ली में क्लास 10 और 12 के छात्रों के लिए सोमवार से आंशिक तौर पर स्कूल खुलेंगे

कोरोना के मामले घटने के बाद उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में स्कूलों को खोला गया है

अपडेटेड Aug 08, 2021 पर 9:08 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली में क्लास 10 और 12 के छात्रों के लिए सोमवार से आंशिक तौर पर स्कूल खोले जाएंगे। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि क्लास 10 और  12 के छात्र अपने एडमिशन, बोर्ड परीक्षा के लिए प्रैक्टिकल जैसे कार्यों के लिए स्कूल जा सकेंगे।

पिछले महीने दिल्ली सरकार ने कहा था कि वह कोरोना की स्थिति के मद्देनजर स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों से फीडबैक ले रही है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया था कि छात्र, अभिभावक और शिक्षक अपने सुझाव ईमेल पर भेज सकते हैं। सिसोदिया के पास शिक्षा विभाग का भी प्रभार है।

कोरोना के नए मामलों की संख्या दिल्ली में काफी कम हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 44 नए मामले मिले थे। इसका पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.06 प्रतिशत रह गया है।

महामारी से शहर में मृत्यु की संख्या 25,065 हो गई है।

कोरोना के फैलने से पिछले वर्ष शहर में भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने शहर में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। बाद में स्थिति कुछ सामान्य होने पर स्कूल आंशिक तौर पर खोले गए थे लेकिन कोरोना की दूसरी लहर से तबाही के बाद
स्कूलों को दोबारा बंद कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित बहुत से राज्यो में स्कूल दोबारा खुल गए हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

 

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Aug 08, 2021 9:08 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें