CoWIN Update: अब एक मोबाइल नंबर से 6 लोग वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं - cowin update now 6 members can now register using one mobile number instead of 4 | Moneycontrol Hindi

CoWIN Update: अब एक मोबाइल नंबर से 6 लोग वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं

CoWIN Update: पहले इस ऐप में एक नंबर से सिर्फ 4 लोग ही वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते थे

अपडेटेड Jan 22, 2022 पर 11:32 AM | स्रोत :Moneycontrol.com
CoWIN Update: अब एक मोबाइल नंबर से 6 लोग वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं
CoWIN में रजिस्टर्ड यूजर्स अपने वैक्सिनेशन स्टेटस में भी बदलाव कर सकते हैं

CoWIN ऐप के जरिए अब 6 लोग वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पहले सिर्फ 4 लोगों को ही एक नंबर से रजिस्ट्रेशन करवाने की इजाजत थी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि CoWIN ऐप अपडेट हुआ है और इसमें कई नए फीचर जोड़े गए हैं। सरकारी आदेश के मुताबिक अब CoWIN ऐप के जरिए 4 नहीं बल्कि 6 लोग रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

एक दिन में कोरोना के 3,37,704 नए मामले आए सामने, ओमीक्रोन के 10,050 केस दर्ज

सरकारी आदेश में यह भी नोटिफाई किया गया है कि अगर किसी के वैक्सिनेशनल स्टेटस में कोई गलती है तो उसे भी सुधारा जा सकता है। सरकारी ऑर्डर के मुताबिक, "नई यूटिलिटी फीचर्स के जरिए अब CoWIN में रजिस्टर्ड यूजर्स अपने वैक्सिनेशन स्टेटस में भी बदलाव कर सकते हैं।"

इसके लिए सबसे पहले CoWIN अकाउंट में जाकर Raisw an issue पर क्लिक करके अपनी जानकारी दुरुस्त करनी होगा। ऑनलाइन रीक्वेस्ट डालने के 3-7 दिनों के भीतर नई जानकारी अपडेट हो जाएगी। सरकार ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए वैक्सिनेशन शुरू करने के लिए CoWIN ऐप लॉन्च किया था। इसे जनवरी 2021 में शुरू किया गया था। इसमें रजिस्ट्रेशन कराके आप वैक्सीनेशनल स्लॉट ले सकते हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

Tags: #Coronavirus

First Published: Jan 22, 2022 11:31 AM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।