Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने तमिलनाडु में 25 और 26 नवंबर को Orange Alert) जारी किया है

अपडेटेड Nov 25, 2021 पर 11:02 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department -IMD) ने अगले तीन घंटों में तमिलनाडु के 12 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (light to moderate) की संभावना जताई है। इस बीच, इस हफ्ते की शुरुआत में मौसम विभाग ने तमिलनाडु में आज और कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि इन इलाकों में भारी बारिश (extremely heavy rainfall) के आसार हैं। बता दें कि दक्षिण भारत के राज्यों में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बारिश जारी है।

इन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 3 घंटों में तमिलनाडु और कराईकल के पुदुकोट्टई, रामनाथपुरम, टूथुकुडी, शिवगंगा, मदुरै, थेनी, डिंडुगल, तिरुचिरापल्ली, तंजावुर, तिरुवरूर, नागपट्टिनम और मायलादुथुराई जिलों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। IMD ने इस हफ्ते की शुरुआत में 26 नवंबर तक राज्य में येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया था। मौसम विभाग ने कहा था कि तमिलनाडु में 23 और 24 नवंबर को भारी बारिश और 25 और 26 नवंबर को गरज के साथ अत्यधिक भारी बारिश (extremely heavy rainfall) की आशंका जताई। मौसम विभाग ने तमिलनाडु में 25 और 26 नवंबर को ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया है। इससे पहले मंगलवार को, IMD ने अगले पांच दिनों के दौरान कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

Noida International Airport: पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे, जानिए क्या है इस एयरपोर्ट की खासियत

मौसम विभाग के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर बना हुआ है और इसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इस दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर और तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने के आसार हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 25, 2021 11:02 AM