Moneycontrol » समाचार » बीमा

Mahindra & Mahindra ने किया बड़ा ऐलान, किसान ट्रैक्टर खरीदें और पाएं 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस

माहिंद्र एंड माहिंद्रा ने ट्रैक्टर खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस देने की घोषणा की है
अपडेटेड May 17, 2021 पर 09:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच ट्रैक्टर (Tractor) खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है।


कंपनी ने नया ट्रैक्टर खरीदने वाले किसानो को 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस और किसानों को pre-approved emergency financial Support मुहैया कराने का ऐलान किया है।
  
कंपनी अपने एम - प्रोटेक्ट कोविड-19 (M-Protect COVID) प्लान में नए ग्राहकों के लिए यह स्कीम जारी की है। कंपनी का कहना है कि उसका मकसद महिंद्रा के नए ट्रैक्टर ग्राहक और उनके परिवारों को कोरोना वायरस के असर से बचाना है।


M&M ने कहा है कि इस प्लान में यूनिक COVID-19 मेडिक्लेम पॉलिसी के जरिए ग्राहकों को 1 लाख रुपये का हेल्थ कवर शामिल है। इसके साथ ही अगर कोरोना संक्रमित हो गए हैं तो होम क्वारंटाइन बेनिफिट्स दिए जाएंगे।


इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा का कोविड-19 प्लान कोरोना संक्रमित ग्राहक के इलाज में आने वाले खर्च के लिए फ्री अप्रूव्ड लोन के रूप में रकम मुहैया कराएगा। कंपनी ने कहा है कि वो जीवन के नुकसान के मामले में महिंद्रा लोन सुरक्षा (Mahindra Loan Suraksha) के तहत ग्राहकों के लोन का बीमा करेगी।


M&M ने एक बयान में कहा, M-Protect COVID प्लान महिंद्रा के मई 2021 में खरीदे गए ट्रैक्टरों की पूरी रेंज पर उपलब्ध होगा। कंपनी के प्रेसीडेंट हेमंत सिक्का (Hemant Sikka) ने कहा कि M-Protect COVID प्लान किसानों को लक्ष्य करके पेश की गई नई पहल है, क्योंकि हम इस कठिन समय में भी सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उनके साथ खड़े हैं।


उन्होंने आगे कहा कि M-Protect के साथ हमें एक COVID से जुड़े घटना के प्रभाव को कम करने के लिए उनकी सेवा करने और उनका समर्थन करने का सौभाग्य मिला है। M-Protect के साथ हमें उम्मीद है कि हमारे किसानों को स्वस्थ जीवन में मदद कर सकता है।


M&M के CEO शुभब्रत साहा (Shubhabrata Saha)  ने कहा कि मई और जून किसान समुदाय के हिसाब से खास समय होता है और कोरोना की वजह से उनके सामने कई चुनौतियां आ गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारा नया M-Protect Covid Plan का मकसद किसानों की चिंताओं को कम करना है क्योंकि हम इन महत्वपूर्ण कृषि संबंधी महीनों में उनका सपोर्ट करते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।