Moneycontrol » समाचार » बीमा

Mobikwik दे रहा है मिनी इंश्योरेंस, अब 20 रुपए के प्रीमियम में मिलेगी इंश्योरेंस पॉलिसी

कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में शैंपू सैशे यानी छोटे से छोटा इंश्योरेंस का कॉन्सेप्ट लाना चाहती है।
अपडेटेड Jun 26, 2019 पर 11:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑनलाइन पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म Mobikwik मिनी इंश्योरेंस प्लान ऑफर कर रहा है। कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में शैंपू सैशे यानी छोटे से छोटा इंश्योरेंस का कॉन्सेप्ट लाना चाहती है। कंपनी ने ऐसे मेडिकल इंश्योरेंस प्लान के लिए हेल्थ इंश्योरर Max Bupa के साथ पार्टनरशिप की है।


कंपनी की को-फाउंडर उपासना टाकू ने मनीकंट्रोल से बातचीत में कहा कि यूं तो बहुत सारे इंश्योरेंस प्रॉडक्ट हैं, लेकिन बहुत से भारतीय इन्हें अफोर्ड नहीं कर सकते। इंश्योरेंस कंपनियां 40,000 या इससे ऊपर के इनकम वालों को ही इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स बेचती हैं लेकिन हम लोगों को 20 रुपए तक के प्रीमियम वाले इंश्योरेंस दे रहे हैं ताकि सब इसे खरीद सकें।


कंपनी ने Max Bupa के साथ मिलकर एक HospiCash Plan लॉन्च किया है। सालाना 135 रुपए प्रीमियम के इस प्लान में होल्डर को एक हॉस्पिटल स्टे के दौरान 30 दिनों तक रोजाना 500 रुपए का कैश अलाउंस मिलेगा। इसमें 1 लाख रुपए का इन-बिल्ट इंश्योरेंस कवर भी है। इसमें दो हाई-वैरिएंट्स प्रीमियम प्लान भी हैं। सालाना 225 रुपए के प्रीमियम में रोजाना 1000 रुपए और सालाना 400 रुपए के प्रीमियम में होल्डर को 2,000 रुपए रोजाना मिलेंगे।


टाकू ने बताया कि कंपनी इंश्योरेंस सेगमेंट में छह महीने पहले ही आ चुकी है और हर महीने 90,000 से 100,000 पॉलिसी बेच रही है। अभी कंपनी ग्रुप प्लेटफॉर्म के तहत ही पॉलिसी बेच रही है लेकिन उसका लक्ष्य IRDA से कॉरपोरेट एजेंसी लाइसेंस लेने का है, जिसके बाद कंपनी दूसरे पार्टनर्स के साथ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स बेच पाएगी।


Max Bupa हेल्थ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ आशीष मेहरोत्रा ने कहा कि ये बाइट-साइज के इंश्योरेंस प्लान आने वाले वक्त में बड़ी मांग बनने वाले हैं।