Moneycontrol » समाचार » निवेश

Bank of Baroda ने होम और कार लोन की दरें 0.25% घटाई, प्रॉसेसिंग फीस भी की माफ

बैंक ऑफ बड़ौदा का होम लोन अब 6.75% और कार लोन 7.00% से शुरू हो रहा है
अपडेटेड Sep 17, 2021 पर 10:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने गुरुवार को अपनी होम और कार लोन की दरों पर छूट का ऐलान किया। बैंक ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए यह ऐलान किया है। बैंक ने बताया कि वह होम और कार लोन की मौजूदा ब्याज दरों पर 0.25 पर्सेंट का छूट ऑफर कर रही है।


इसके अलावा बैंक ने होम लोन की प्रॉसेसिंग फीस से भी छूट देने का ऐलान किया है। मौजूदा संशोधन के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की दरें अब 6.75 पर्सेंट और कार लोन की दरें 7.00 पर्सेंट से शुरू हो रही है। बैंक ने एक बयान में कहा, "ग्राहक लोन के जल्द अप्रूवल के लिए बैंक की वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही डोरस्टेप सर्विस भी मौजूद है।"


शेयर बाजार में रिकार्ड बनने का सिलसिला जारी, सेंसेक्स पहली बार 59,000 के पार


होम और कार लोन की दरों में संशोधन की जानकारी देते हुए बैंक के मोर्टेगेज एंड दूसरे रिटेल एसेट्स के जीएम, एचटी सोलंकी ने बताया, "लोन की दरों में यह छूट का ऑफर फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। हमारा इरादा अपने मौजूदा लॉयल कस्टमर को खुशी देने के साथ ही बैंक के नए ग्राहकों को होम और कार लोन के लिए आकर्षक पेशकश देने का है। लोन की दरों में कटौती और प्रॉसेसिंग फीस माफ होने से उन्हें निश्चित रूर से फायदा मिलेगा।"


इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की ब्याज दरों को कम करने का ऐलान किया था। SBI ने सिर्फ 6.70 फीसदी की दर पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन मुहैया कराने का ऑफर दिया है। भले ही लोन की राशि कितनी हो।


पूनावाला फिनकॉर्प के MD अभय भूतड़ा का इस्तीफा, लगा था यह बड़ा आरोप


इसका मतलब है कि होम लेने वाले सभी ग्राहक अब 6.70 पर्सेंट की न्यूनतम दर से होम लोन हासिल कर सकते हैं। इससे पहले SBI से 75 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 7.15 फीसदी की दर से भुगतान करना पड़ता था।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।