Moneycontrol » समाचार » निवेश

LIC Policy : बेटी की शादी की नहीं रहेगी चिंता! सिर्फ 150 रुपये का करें निवेश, मिलेंगे 22 लाख रुपये

LIC Policy: अगर आपकी भी बेटी है और आप अपनी लाड़ली के भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं तो LIC की ये पॉलिसी ले सकते हैं
अपडेटेड May 19, 2021 पर 17:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

LIC Policy: बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए लोग उनके जन्म लेते ही अच्छी इन्वेस्टमेंट पॉलिसी लेने की प्लानिंग करने लगते हैं। अगर आप भी अपनी लाड़ली बेटी के उज्ज्वल भविष्य के लिए कुछ निवेश करने की तैयारी कर रहे हैं। तो हम आपको LIC की पॉलिसी बता रहे हैं। जिसमें आपकी बेटी का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा।


देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Life Insurance Corporation of India - LIC) ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है। इसमें बेटी के अकाउंट में एकमुश्त 22 लाख रुपये मिलेंगे।


जानिए क्या है पूरी स्कीम


LIC की इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन दिन सिर्फ 150 रुपये निवेश करना होगा। जब आपको बेटी की शादी करनाा होगा तो 22 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी को लेने के बाद अगर पिता की मौत हो जाती है। तो निवेश नहीं करना पड़ेगा। पॉलिसी उसी तरह चलती रहेगी। इसके साथ ही पिता की मौत होने पर तत्काल 10 लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा अगर पिता की मौत एक्सीडेंट में होतीी है तो 20 लाख रुपये मिलते हैं।


सबसे खास बात 


इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जब तक बेटी का विवाह नहीं हो जाता है तब तक हर साल पढ़ाई या दूसरे खर्च के लिए 1 लाख रुपये मिलते रहेंगे। और, इसके साथ पॉलिसी भी चलती रहेगी। इस पॉलिसी के बारे में आपको अधिक जानकारी के LIC की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या अपने नजदीकी LIC एजेंट से पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।