Moneycontrol » समाचार » निवेश

योर मनीः पोर्टफोलियो में कैसे आएगी समृद्धि

प्रकाशित Fri, 14, 2018 पर 14:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बप्पा के आगमन से पूरा भारत सराबोर है। हमारे सुखकर्ता दुखहर्ता गजानन महाराज के आने से शुरूआत होती ही त्योहारी मौसम की। और साथ ही ये समय होता शुभ निवेश का भी।  विघ्नहर्ता गणपति कैसे आपको रिद्धूी सिद्धी प्रदान कर सकते हैं, कैसे आपके निवेश को आप शुभ बना सकते हैं, काति हर निवेश से आपको लाभ हो, योर मनी आज इस खास पेशकश में इसी पर फोकस करेगा और हमारा साथ देने के लिए मौजूद हैं एटिका वेल्थ मैनेजमेंट गजेंद्र कोठारी।


गजेंद्र कोठारी का कहना है कि अपने पोर्टफोलियो के विघ्न को हरने के लिए निवेश में अनुशासन लाना बेहद जरुरी है क्योंकि ये ना केवल आपके पोर्टफोलियों को चमकाएगा बल्कि आपको अच्छे मुनाफे भी देगा। ध्यान रखें कि अपने निवेश की शुरुआत आधी-अधूरी जानकारी से ना करें। गजेंद्र कोठारी के मुताबिक निवेश की शुरुआत में भी कई निवेशक  टालमटोल करते है जो कि काफी गलत है। ध्यान रखें कि निवेश और इंश्योरेंस को एक समझ कर निवेश ना करें। अगर आप निवेश कर रहे है तो आपमें धैर्य होना बेहदज जरुरी है क्योंकि निवेश आपको लंबी अवधि में ही बेहतर रिटर्न देता है।


गजेंद्र कोठारी ने आगे बताया कि निवेश कम और कर्ज ज्यादा इस पद्धति के लिहाज से निवेश ना करें। अपने खर्च को कम कर बचत की गई रकम को निवेश में लगाएं इससे ना केवल आपकी परेशानी दूर होगी बल्कि आपका भविष्य बेहतर होगा। निवेश करते समय अपने रिटायरमेंट के लक्ष्य को तय करें। दूसरों की नकल कर निवेश रणनीति बनाएं बल्कि अपने खर्च और जरुरतों को ध्यान में रख कर निवेश करें। निवेश से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी करें और निवेश करने से पहले आर्थिक सलाहकार की मदद जरुर लें।