नए अस्पताल खोलने पर फोकसः एस्टर डीएम -
Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

नए अस्पताल खोलने पर फोकसः एस्टर डीएम

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 14:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज से एस्टर डीएम हेल्थकेयर का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। एस्टर डीएम हेल्थकेयर का आईपीओ 15 फरवरी को बंद होगा। एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने 180-190 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी आईपीओ के जरिए 980 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने एंकर इन्वेस्टर से 294 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और उपकरण खरीदने पर करेगी।


एस्टर डीएम हेल्थकेयर का भारत के अलावा खाड़ी देशों में हेल्थकेयर कारोबार है। यूएई, ओमान, सऊदी अरब और कतर में कंपनी का कारोबार मौजूद है। एस्टर डीएम हेल्थकेयर के 9 देशों में कुल 19 अस्पताल और 4,754 बेड हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में एस्टर डीएम हेल्थकेयर के चेयरमैन, डॉ आजाद मूपेन ने कहा कि कंपनी की कुल आय में खाड़ी देशों की हिस्सेदारी 82 फीसदी के आसपास है, जबकि भारत की हिस्सेदारी 18 फीसदी की है। आने वाले सालों में कुल आय में भारतीय कारोबार की हिस्सेदारी 35 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है। सरकार के मोदीकेयर योजना से काफी फायदा होने की उम्मीद है। लंबी अवधि के लिहाज से भारत में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं।


डॉ आजाद मूपेन ने ये भी बताया कि फिलहाल एस्टर डीएम हेल्थकेयर की 10 नए अस्पताल शुरू करने की योजना है। भारत में 5 अस्पताल और खाड़ी देशों में 5 अस्पताल खोले जाएंगे। 4 साल में ये 10 नए अस्पताल शुरू होने की उम्मीद है। विस्तार योजनाओं पर फोकस से मार्जिन पर दबाव देखने को मिला है।