Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

Glenmark Pharma इस साल ला सकती है अपनी API यूनिट का IPO

ग्लेनमार्क फर्मा की API वर्टिकल को ग्लेनमार्क लाइफ साइसंसेज के नाम से जाना जाता है.
अपडेटेड Mar 10, 2021 पर 10:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मनी कंट्रोल को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई स्थित दवा बनाने वाली कंपनी Glenmark Pharmaceuticals अपनी API यूनिट का IPO लाने की तैयारी में है। यह आईपीओ 2021 में ही आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए कंपनी एडवाइजरों से सलाह भी ले रही है। API सेगमेंट और सेक्टर में आए जोरदार सुधार के चलते कंपनी ने यह निर्णय लिया है।


इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि ग्लेनमार्क फर्मा की API वर्टिकल जिसको ग्लेनमार्क लाइफ साइसंसेज के नाम से जाना जाता है अपने में एक अलग कंपनी बनने की पूरी क्षमता रखती है। इसको ध्यान में रखकर इस वर्टिकल को बाजार में लिस्ट कराए जाने की तैयारी है।


इसके अलावा आगे API सेगमेंट का वैल्यूएशन बढ़ने की उम्मीद है। इसका फायदा कंपनी उठाना चाहती है। इस सूत्र ने आगे कहा कि API वर्टिकल को लिस्ट करने की तैयारी वैल्यू अनलॉ़किंग की कोशिश है। इस लिस्टिंग के बाद निवेशकों के पास एक प्योर API कंपनी में निवेश करने का विकल्प होगा।


बता दें कि बायोकॉन की किरन मजूमदार शॉ भी अपनी अपनी बायोसिमलर कंपनी बायोकॉन बायोलॉजिक्स का आईपीओ लाने की संभावना तलाश रही हैं।


मामले से जुड़े एक और सूत्र ने कहा है कि ग्लेनमार्क की इस आईपीओ से 1200-1500 करोड़ रुपये के जुटाने की योजना है। लेकिन अभी इस आईपीओ की साइज का निर्धारण नहीं किया गया है। आईपीओ से संबंधित DHRP को फास्ट ट्रैक बेसिस पर फाइल किया जाएगा।


सूत्रों के मुताबिक, Investment banks - BofA Securities, Kotak Mahindra Capital, Goldman Sachs & DAM Capital को इस लिस्टिंग के लिए एडवाइजर बनाया गया है। एक अन्य सूत्र ने कहा कि ग्लेनमार्क का API कारोबार काफी मजबूत और अच्छे कैश फ्लो वाला कारोबार है।


मनीकंट्रोल ने इस बारे में ग्लेनमार्क फार्मा और कोटक महिंद्रा को रिमाइंडर ईमेल भेजा है। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। जैसे हमें इनसे जवाब मिलता है। हम अपनी साइट पर अपडेट करेंगे। हालांकि  Goldman Sachs, DAM Capital & BoFa Securities ने इस खबर पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.