Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

इंडियामार्ट का IPO आज से खुला, क्या है ब्रोकरेज हाउसेज की राय

इंडियामार्ट के आईपीओ में चॉइस ब्रोकिंग की सब्सक्राइब करने की सलाह है।
अपडेटेड Jun 24, 2019 पर 14:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडियामार्ट का IPO आज से खुला गया है। इसमें 26 जून तक निवेश का मौका मिलेगा। इश्यू का प्राइस बैंड 970-973 रुपये के बीच है। कंपनी  का IPO के जरिए 475 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य है। IPO में कंपनी के प्रोमोटर और निवेशक हिस्सा बेच रहे हैं लिहाजा कंपनी को IPO से कोई रकम नहीं मिलेगी। कंपनी में प्रोमोटर की वर्तमान हिस्सेदारी 57.6 फीसदी है जो IPO के बाद 52.6 फीसदी हो जाएगी।


इंडियामार्ट देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन B2B मार्केटप्लेस है। इंडियामार्ट प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए B2B मार्केटप्लेस है। B2B क्लासीफाइड बिजनेस में कंपनी का 60 फीसदी मार्केट शेयर है। ऑनलाइन ट्रेड-कॉमर्स में कंपनी का 19 साल का अनुभव है। कंपनी की आय का मुख्य जरिया सब्सक्रिप्शन पैकेज है। कंपनी ने 15 एंकर निवेशकों से 973 प्रति शेयर के भाव पर 213 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


अब आपको बताते हैं कि इस IPO पर ब्रोकरेज हाउस का क्या कहना है। इंडियामार्ट के आईपीओ में चॉइस ब्रोकिंग की सब्सक्राइब करने की सलाह है। चॉइस ब्रोकिंग राय है कि ये आईपीओ महंगा तो है लेकिन आगे इसमें ग्रोथ की अच्छी संभावना है। वहीं, BP इक्विटीज की राय है कि ये आईपीओ महंगा है इसमें निवेश से बचें जबकि एंजेल ब्रोकिंग का रुख इस आईपीओ को लेकर न्यूट्रल है।