Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

पॉलिकैब इंडिया की शानदार लिस्टिंग

प्रकाशित Tue, 16, 2019 पर 10:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। पॉलिकैब इंडिया का शेयर बीएसई पर 633 रुपये यानि 17.65 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है। पॉलिकैब इंडिया का आईपीओ 5 अप्रैल से खुलकर 9 अप्रैल को बंद हुआ था। इस इश्यू का प्राइस बैंड 533-538 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। इस इश्यू की कुल साइज 1345 करोड़ रुपये थी। लिस्टिंग के बाद इस शेयर में और बढ़त देखने को मिली है। फिलहाल ये शेयर 655 रुपये के करीब दिख रहा है।


पॉलिकैब इंडिया वायर और केबल बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। संगठित बाजार में कंपनी की 18 फीसदी हिस्सेदारी है। घरेलू केबल और वायर मार्केट में कंपनी की 12 फीसदी हिस्सेदारी है। पॉलिकैब इंडिया ने एफएमईजी सेक्टर में भी कारोबार का विस्तार किया है। कंपनी पंखे, एलईडी लाइटिंग, स्विच और सोलर प्रोडक्ट में विस्तार कर रही है।


पॉलिकैब इंडिया की क्षमता सालाना 33 लाख किमोमीटर केबल और वायर बनाने की है। कंपनी के पास केबल और वायर के लिए 20 और एफएमईजी के लिए 4 प्लांट हैं। पॉलिकैब इंडिया ने 25 एंकर निवेशकों से 538 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 401 करोड़ रुपये जुटाये हैं।


लिस्टिंग के बाद कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव आर रामाकृष्‍णन ने कहा उत्तर और पूर्वी भारत में कारोबार का विस्तार कर रहे हैं। पूर्वी भारत में ग्रोथ के शानदार मौके हैं।