Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

पॉलीकैब की शानदार लिस्टिंग के बाद खरीदें, बेचें या होल्ड करें

प्रकाशित Tue, 16, 2019 पर 11:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वायर और केबल की बड़ी कंपनी पॉलीकैब की लिस्टिंग बहुत शानदार रही है। इसके शेयर 18 फीसदी प्रीमियम पर 633 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। पॉलीकैब का इश्यू प्राइस 538 रुपए था। इश्यू के आखिरी दिन पॉलीकैब के सब्सक्रिप्शन में काफी तेजी आई। 9 अप्रैल को इसके इश्यू 51 गुना सब्सक्राइब हुए थे। असल में आखिरी दिन संस्थागत निवेशकों ने इस पर बोली लगाई थी।


क्या करें अब


इस शेयर की आगे की संभावनाओं के बारे में एनालिस्ट्स का कहना है कि निवेशकों को पॉलीकैब के शेयर होल्ड करना चाहिए। फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, जानकारों का मानना है कि पॉलीकैब अनऑर्गेनाइज्ड से ऑर्गेनाइज्ड मार्केट की तरफ आ रही है। कंपनी की हिस्सेदारी 18 फीसदी है जो इसके आगे के भविष्य के लिए काफी अहम है। कंपनी का ब्रांड मजबूत है। इसका बैलेंस शीट भी मजबूत नजर आ रहा है। कंपनी आईपीओ से जुटाए फंड का इस्तेमाल अपना लोन चुकाने और कामकाजी खर्च में करेगी। लिहाजा कंपनी आने वाले दिनों में अपने निवेशकों को और खुश करेगी।


वैल्यूएशन के लिहाज से देखें तो कंपनी का प्री-इश्यू पीई 16.7 था। यह इस सेक्टर की दूसरी कंपनियों फिनोलेक्स केबल्स के 20.7 पीई और केई इंडस्ट्रीज के 20 पीई से कम है। निवेशकों को पॉलीकैब के शेयर होल्ड करना चाहिए  क्योंकि आने वाले दिनों में इसकी मांग बढ़ने की उम्मीद है। इसके पीई को देखते हुई अनुमान है कि अगले 6 से 9 महीने में पॉलीकैब वायर के शेयरों में 20 फीसदी से 40 फीसदी तक की तेजी आ सकती है।


पॉलीकैब इंडिया की उत्पादन क्षमता 33 लाख किमोमीटर केबल और वायर बनाने की है। कंपनी के पास केबल और वायर के लिए 20 और FMEG के लिए 4 प्लांट हैं। पॉलिकैब इंडिया ने 25 एंकर निवेशकों से 538 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 401 करोड़ रुपये जुटाए हैं।