Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

विस्तार पर रहेगा खास फोकसः सर्वेश्वर फूड्स

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 13:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब फोकस करते हैं एसएमई कंपनियों पर, सर्वेश्वर फूड्स का आईपीओ कल बंद होगा। सर्वेश्वर फूड्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 83-85 रुपये है और 1600 शेयरों का 1 लॉट है। कंपनी बासमती, गैर-बासमती चावल बनाने और बेचने का कामकाज करती है। कंपनी निमबार्क ब्रांड के तहत प्रोडक्ट्स बेचती है। सर्वेश्वर फूड्स का चावल, आटा, दाल, मेवा, मसाले आदि का भी कारोबार है। सर्वेश्वर फूड्स जम्मू और कश्मीर स्थित कंपनी है। कंपनी का कारोबार दिल्ली, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, चेन्नई और पुणे में फैला हुआ है। सर्वेश्वर फूड्स यूएसए, यूरोप और मध्य-पूर्व के देशों में प्रोडक्ट्स का एक्सपोर्ट करती है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में सर्वेश्वर फूड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित गुप्ता ने कहा कि आईपीओ से जुटाई गई रकम में से 30 करोड़ रुपये वर्किंग कैपिटल पर इस्तेमाल किया जाएगा। 15 करोड़ रुपये का इस्तेमाल विस्तार योजना पर किया जाएगा।


रोहित गुप्ता ने बताया कि हजारों की संख्या में किसान कंपनी के साथ जुड़े हैं। दरअसल कंपनी किसानों के जरिए अपने प्रोडक्ट्स का प्रोडक्शन भी करती है। इसके अलावा कंपनी के रिटेल आउटलेट भी हैं। पिछले साल कंपनी का कुल टर्नओवर 400 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा था। कंपनी का एबिटडा मार्जिन 9-10 फीसदी के आसपास है।