Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

ZOMATO IPO:आज दूसरा दिन-कल होगा बंद, जानिए इस पर Elara Securities की राय

ZOMATO IPO का आज दूसरा दिन है। ये आईपीओ कल बंद होगा आज दोपहर 3 बजे तक ये IPO 1.55 गुना भरा है.
अपडेटेड Jul 15, 2021 पर 19:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ZOMATO IPO का आज दूसरा दिन है। ये आईपीओ कल बंद होगा आज दोपहर 3 बजे तक ये IPO 1.55 गुना भरा है। IPO का प्राइस बैंड 72-76 रुपए और लॉट साइज 195 शेयर का है। IPO से 9375 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इसमें 9,000  करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी होंगे। जबकि 375 करोड़  का OFS है। ZOMATO IPO के तहत 186 एंकर निवेशकों से 76 रुपए के भाव पर 4,196.51 करोड़ रुपए जुटाए हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ के जरिए ZOMATO पर अपनी राय देते हुए ELARA CAP के करन तौरानी (Karan Taurani) का कहना है कि  इसके AOV यानि Average order value में 39% बढ़ी है। इसके प्रीमियम और महंगे रेस्त्रां से ऑर्डर में उछाल आया है।  डिलिवरी चार्ज/ऑर्डर 70 फीसदी  बढ़ा है।  डिस्काउंट घटे हैं। इस बदलाव का पॉजिटिव असर मार्जिन पर पड़ा है। इसके बावजूद प्री-कोविड स्तरों से आय 24% कम है। FY22E-24E सालाना आय ग्रोथ 28 फीसदी संभव है। कोरोना के बाद AOV में गिरावट हो सकती है। ऊंचे वैल्युएशन के चलते शेयर के चलने की जगह कम है। कंपनी की EV/sales 11 गुना पर हो जो ग्लोबल कंपनियों से दोगुनी है। वित्त वर्ष 2026 के लिए  इसमें 120 का लक्ष्य देते हुए ELARA CAP की इसमें subsribe करने की राय है।


ZOMATO IPO पर दूसरे ब्रोकरेज हाउसेज की राय


इस आईपीओ में MOTILAL OSWAL और KR CHOKSEY की लिस्टिंग गेन के लिए खरीद की सलाह है। वहीं, CHOICE BROKING  की राय है कि इस सतर्कता के साथ पैसे लगाएं। वहीं, अरिहंत कैपिटल, आईसीआईसीआई डायरेक्ट और हेम सिक्योरिटीज की खरीद की सलाह है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.