Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

ग्लेनमार्क की API शाखा Glenmark Life Sciences का IPO जुलाई तक मुमकिन

फाइनल वैल्यूशन के आधार पर आईपीओ की साइज 1,500 -1,700 करोड़ रुपए के बीच हो सकती है.
अपडेटेड Jun 18, 2021 पर 19:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक वैल्यू अनलॉक करने की कोशिश में देश  की लीडिंग दवा बनाने वाली कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals)अपनी एपीआई बनाने वाली शाखा ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences) का आईपीओ जुलाई 2021 में ला सकती है। इस आईपीओ की साइज 1700 करोड़ रुपए हो सकती है।


कंपनी के मैनेजमेंट ने इस बात का संकेत दिया है कि एपीआई सेगमेंट का ग्रोथ आउटलुक अनकूल मांग-आपूर्ति को देखते हुए अगले दो से तीन साल के लिए काफी पॉजिटिव नजर आ रहा है।


मनीकंट्रोल को इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र से पता चला है कि ये आईपीओ अगले महीने यानी जुलाई के मध्य तक आ सकता है। फाइनल वैल्यूशन के आधार पर आईपीओ की साइज 1,500 -1,700  करोड़ रुपए के बीच हो सकती है।


आपको बता दें कि API कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज लिमिटेड Glenmark Pharmaceuticals की सहयोगी कंपनी है। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने अपने IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास  रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) फाइल कर चुकी है।


Glenmark Life Science मेडिसिन बनाने में इस्तेमाल होने वाला रॉ मटीरियल बनाती है। कंपनी देश में हाई वैल्यू नॉन कॉमोडिटाइज्ड एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रेडिएंट मैन्युफैक्चर करने वाली प्रमुख कंपनियों में शामिल है। कंपनी लंबी बीमारियों (chronic therapeutic areas) के इलाज के लिए मेडिसिन बनाने में इस्तेमाल होने वाले API का उत्पादन करती है।


इस IPO के लिए ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs),कोटक महिंद्रा कैपिटल (Kotak Mahindra Capital), बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज (BoFa Securities), DAM कैपिटल, बैंक ऑफ बड़ौदा कैपिटल (BoB Caps) और SBI कैपिटल मार्केट्स को अपना लीड मैनेजर नियुक्त किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.