Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

GoAir ने IPO के लिए आवेदन जमा किया, 3600 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी

कोरोनावायरस के इस दौर में जहां एयरलाइन कंपनियां मुश्किल दौर से गुज रही हैं वहीं GoAir अब IPO लाने की तैयारी में है
अपडेटेड May 15, 2021 पर 09:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वाडिया ग्रुप की एयरलाइन कंपनी GoAir ने IPO लाने के लिए सेबी को आवेदन जमा कर दिया है। कंपनी ने 13 मई को अपने एयरलाइन की रीब्रांडिंग Go First के नाम से की थी। एयरलाइन कंपनी की रीब्रांडिंग इसके IPO लाने की तैयारी का ही एक हिस्सा है। कोरोनावायरस संक्रमण के इस दौर में जहां एयरलाइन कंपनियां मुश्किल दौर से गुज रही हैं वहीं GoAir अब IPO लाने की तैयारी में है।


GoAir की शुरुआत 2005 में हुई थी। इसके बेड़े में 50 से ज्यादा एयरक्राफ्ट हैं। इसकी प्रतिद्वंदी कंपनी IndiGo का कारोबार एक साल बाद शुरू हुआ था लेकिन उसके बेड़े का साइज 5 गुना है।


कोरोनावायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण पिछले 14 महीने एविएशन सेक्टर के लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं। इसके असर से GoAir भी नहीं बच पाई है।


CNBC-TV18 ने मार्च में रिपोर्ट किया था कि GoAir इस साल अप्रैल में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल कर सकती है।


GoAir ने मार्केट रेगुलेटर सेबी में जो DRHP जमा किया है उसमें Go First ट्रेडमार्क और लोगो के रजिस्ट्रेशन के लिए भी अप्लाई किया है। एयरलाइन ने कहा कि उसने पहले ही नए ब्रांड नेम और ट्रेडमार्क का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।


GoAir ने कहा, "नए ब्रांड के तहत हम अपने समूचे ऑपरेशन में बदलाव की प्रक्रिया में है। हमारा मानना है कि अपने नए ब्रांड से हम बेहतर तरीके से कस्टमर्स को जोड़ सकते हैं।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।