GoFirst IPO: सेबी की जांच से निकली कंपनी, अक्टूबर तक आ सकता है इश्यू - gofirst ipo will come soon as wadias resolve sebi enquiry | Moneycontrol Hindi

GoFirst IPO: सेबी की जांच से निकली कंपनी, अक्टूबर तक आ सकता है इश्यू

एयरलाइन फंड का कर्ज घटाने और लीजिंग कंपनियों को भुगतान के अलावा एक्सपैंशन में इस्तेमाल करेगी

अपडेटेड Aug 28, 2021 पर 9:40 AM | स्रोत :Moneycontrol.com
GoFirst IPO: सेबी की जांच से निकली कंपनी, अक्टूबर तक आ सकता है इश्यू

बजट एयरलाइन गोफर्स्ट  का 3,600 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर अक्टूबर या नवंबर में आ सकता है। इसके प्रमोटर वाडिया ग्रुप ने अपनी एक कंपनी के खिलाफ मार्केट रेगुलेटर SEBI की इनक्वायरी का समाधान कर दिया है। इस इनक्वायरी की वजह से SEBI ने गोफर्स्ट के IPO को अनुमति नहीं दी थी।

SEBI की इनक्वायरी वाडिया ग्रुप की कंपनी बॉम्बे डाइंग के खिलाफ थी।

दिल्ली से मुंबई 1 घंटा 22 मिनट में पहुंचा सकती है यह टेक्नोलॉजी, अभी हो रहा ट्रायल

एयरलाइन की योजना के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि एयरलाइन ने SEBI के सभी प्रश्नों का उत्तर दे दिया है।

जून मं बॉम्बे डाइंग और इसके प्रमोटर वाडिया ग्रुप को कथित तौर पर वित्तीय गड़बड़ियों के लिए SEBI के कॉरपोरेशन फाइनेंस इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट से कारण बताओ नोटिस मिला था।

गोफर्स्ट को पहले गोएयर कहा जाता था। एयरलाइन की योजना पब्लिक ऑफर से मिलने वाले फंड में से 2,000 करोड़ का रुपये कर्ज चुकाने और लीजिंग कंपनियों को भुगतान में करने की है। बाकी फंड को देश और विदेश में एयरलाइन की फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने के लिए लगाया जाएगा।

एयरलाइन का मानना है कि अक्टूबर तक डोमेस्टिक पैसेंजर ट्रैफिक कोरोना से पहले के लेवल के लगभग 80 प्रतिशत पर आ जाएगा। इसे फेस्टिव सीजन के दौरान पैसेंजर्स की संख्या में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

 

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Aug 27, 2021 6:03 PM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।