Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Metro Brands IPO: राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली ये कंपनी लाएगी IPO, SEBI में जमा किया आवेदन

Metro Brands IPO के तहत 250 करोड़ रुपए के नए शेयर (Fresh Issue) जारी किए जाएंगे
अपडेटेड Aug 22, 2021 पर 15:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फुटवियर रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए फंड जुटाने के लिए कैपिटल मार्केट्स रेगुलेटर SEBI के पास प्रारंभिक दस्तावेज (Preliminary Papers) सबमिट किए हैं। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मसौदे के अनुसार, IPO के तहत 250 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे और शेयर होल्डर्स की तरफ से 2,19,00,100 इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉर सेल्स (OFS) होंगे।


कंपनी 10 करोड़ रुपए के प्री-IPO प्लेसमेंट पर भी विचार कर सकती है। अगर ऐसा किया जाता है, तो नए इश्यू के साइज को घटाया जाएगा।


कंपनी ने कहा है कि वह नए शेयर्स की ऑफरिंग से आने वाले फंड का इस्तेमाल मेट्रो, मोची, वॉकवे और क्रॉक्स ब्रांड के तहत नए स्टोर खोलने और कंपनी के सामान्य कामकाज के लिए करेगी।


राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाले Tata group के इन शेयरों दिखी 54% की रैली, क्या हैं आपके पास


मार्च, 2021 तक 29 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के 134 शहरों में कंपनी के 586 स्टोर चल रहे थे। कंपनी को चर्चित इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला का समर्थन भी हासिल है।


ये फुटवियर मार्केट में अर्थव्यवस्था, मिड और प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट करने वाला एक भारतीय फुटवियर रिटेलर है। इसने 1955 में मुंबई में मेट्रो ब्रांड के तहत अपना पहला स्टोर खोला और तब से पुरुषों, महिलाओं, यूनिसेक्स और बच्चों सहित फैमली ब्रांडेड प्रोडक्टस की सीरीज की रिटेल सेल शुरू की, जहां अब आपको एक ही स्टोर में कई अलग-अलग रिटेल फुटवियर ब्रांड मिल सकते हैं।


कंपनी को IPO पर सलाह देने के लिए एक्सिस कैपिटल, एंबिट, DAM कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, ICICI सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स को मर्चेंट बैंकर के रूप में नियुक्त किया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।